कुलदीप बिश्‍नोई ने कांग्रेस को कहा अलिवदा, Resign से पहले ट्विटर पर लिखा खास Message, बोले- मुसाफिर कल भी था...

8/3/2022 12:52:07 PM

डेस्क:  हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर हलके से विधायक कुलदीप बिश्नोई आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंपा। कुलदीप 4 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे। कुलदीप 6 साल बाद दूसरी बार कांग्रेस से किनारा कर रहे हैं और भाजपा में शामिल होंगे। इससे पहले कुलदीप ने वर्ष 2007 में कांग्रेस छोड़कर हजकां का गठन किया था। रवाना होने से पहले कुलदीप ने ट्वीट किया कि मुसाफिर कल भी था, मुसाफिर आज भी हूं, कल अपनों की तलाश में था, आज अपनी तलाश में हूं।  

मुसाफ़िर कल भी था मुसाफ़िर आज भी हूँ,⁰कल अपनों की तलाश में था आज अपनी तलाश में हूँ! सुप्रभात 🙏

— Kuldeep Bishnoi (@bishnoikuldeep) August 3, 2022


क्रास वोटिंग से किया था बगावत का आगाज

हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022 में क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस ने कुलदीप बिश्नोई को 6 साल बाद फिर से किनारा कर लिया है। क्रास वोटिंग पर पार्टी ने कुलदीप को प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया। कुमारी सैलजा के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कुलदीप बिश्नोई प्रदेशाध्यक्ष बनना चाहते थे। परंतु पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा उनकी राह का रोड़ा बने और उदयभान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनवा दिए। इससे कुलदीप नाराज हो गए और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा। परंतु मुलाकात नहीं हुई और अंतरात्मा की आवाज पर राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ वोट किया। 



कल ही किया था तारीख का ऐलान 

कुलदीप ने मंगलवार को ट्वीट किया कि 4 अगस्त को 10.10 बजे वह भाजपा में चले जाएंगे। उन्होंने दूसरा ट्वीट करके कहा कि घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वही जिंदा है। वह मंगलवार को विधायक के तौर पर चंडीगढ़ में इस्तीफा देंगे, ताकि उनका बेटा भव्य बिश्नोई भाजपा के टिकट पर आदमपुर उपचुनाव में उतर सके।



हफ्ते पहले की थी नड्डा और खट्टर से मुलाकात


एक हफ्ते पहले बिश्नोई ने नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से दिल्ली में मुलाकात कर राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की थी। दस जुलाई को बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी। भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद बिश्नोई ने उनकी जमकर तारीफ की थी। 

Content Writer

Isha