हरियाणा: विधानसभा सत्र पर हुआ कोरोना का असर, दो की बजाय अब एक ही दिन चलेगा सेशन

8/24/2020 3:48:32 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में कोरोना वायरस इतना कहर बरपा चुका है कि इसका असर अब विधानसभा के मानसून सत्र पर पड़ चुका है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर बताती है कि हरियाणा विधानसभा का सत्र केवल एक ही दिन चलेगा। यह निर्णय विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया गया है। बताया जा रहा है कि सत्ता पक्ष ने नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर हुड्डा को विश्वास में ले लिया है। जिसके बाद हुड्डा ने एक दिन का सैशन होने का संकेत दिया है।

गौरतलब है कि 26 अगस्त को शुरु होने वाले विधानसभा सत्र के लिए बीते सप्ताह विधायकों के सवालों के लकी ड्रा में 40 विधायकों का चयन हुआ था। सत्र के दौरान एक दिन में 20 विधायकों द्वारा सवाल पूछा जाना तय किया गया था। इस हिसाब से 40 विधाायकों के सवालों के लिए कम से कम दो दिन तक सत्र चलना चाहिए था।

विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में आने वाले सभी विधायकों और स्टॉफ को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा था, जिसके चलते सत्र में शामिल होने वाले कई मंत्रियों व विधायकों ने बीते दिनों में अपना कोरोना टेस्ट करवाया। इसी टेस्टिंग में ही विधानसभा अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Shivam