विज के बाद अब दुष्यंत चौटाला आंदोलनकारी किसानों के लिए आए आगे, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

4/17/2021 1:50:30 PM

चंडीगढ़ (धरणी): तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन दिल्ली की सीमाओं पर जारी है। इस आंदोलन को खत्म करने के लिए कई दौर की वार्ता किसानों और सरकार के बीच हो चुकी है, लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं हो पाया है। इस बीच अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के बाद उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आंदोलनकारी किसानों के लिए आगे आए हैं। उन्होंने किसानों की मांगो का बातचीत से हल निकालने और किसान संगठनों के साथ वार्ता को फिर से शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।



दुष्यंत चौटाला ने पत्र में लिखा कि कृषि कानूनों को लेकर हमारे अन्नदाता दिल्ली की सीमाओं पर सड़कों पर हैं। यह एक चिंता का विषय है कि सौ से अधिक दिनों से यह आंदोलन चल रहा है। उन्होंने कहा कि बातचीत से हर समस्या का हल संभव है। आंदोलनकारी किसानों से 3-4 वरिष्ठ मंत्रियों की कमेटी बनाकर दोबारा बातचीत शुरू की जाए और इस मुद्दे का जल्द हल निकालने की कोशिश हो।



पत्र में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एमएसपी पर फसलों की खरीद के बारे में भी लिखा है। उन्होंने लिखा है कि केंद्र सरकार के निरंतर सहयोग से हरियाणा एमएसपी पर किसानों की फसलों की खरीद कर रहा है। हरियाणा देश का एकमात्र राज्य है जहां गेहूं, सरसों सहित छ फसलों को एमएसपी पर खरीदा जा रहा है। दुष्यंत ने आगे लिखा कि मुझे यकीन है कि केंद्र सरकार के सहयोग से हरियाणा में एमएसपी पर किसानों की फसलों की खरीद भविष्य में भी ऐसे ही जारी रहेगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar