41 करोड़ की लागत से बनेगा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर, रेल लाईन से होगा का हरियाणा विकास

2/13/2019 9:37:33 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): हरियाणा के विकास के लिए प्रदेश की मनोहर सरकार ने हरियाणा में ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट तैयार करने की योजना बनाई हैं। जिसको 14 करोड की लागत के साथ 3 साल में पूरा कर लिया जायेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रोजेक्ट से हरियाणा में विकास पहिए को ओर ज्यादा की रफ्तार मिलेगी।



इसी कड़ी में गुरूग्राम में हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्परेशन का कार्यक्रम किया गया हैं। कार्यक्रम में एचआरआईडीसी के स्टैक होल्डर पहुंचे। वहीं मुख्यअतिथि के तौर पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने इस कार्यक्रम में फाईल रूप रेखा तैयार की और केमपी के साथ प्रदेश में करीब 130 किलोमीटर लंबा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट बनाने का फैसला किया।



नया रेल कॉरिडोर पलवल से लेकर कंडली तक होगा जिसकों 41 करोड की लागत से अगले 3 साल में तैयार किया जायेगा। इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इस नये प्रोजेक्ट से प्रदेश विकास की नई रफ्तार पकड़ेगा। इसके अलावा गुरूग्राम से लेकर अलवर और मेवात को जोडने के लिए भी रेल लाइन बिछाने पर चर्चा की गई, जिससे समूचे प्रदेश को फायदा हो सके।



इसी दौरान सीएम ने कहा कि प्रेदश भर में पिछले 9 दिनों से एनएचएम के कर्मचारी हडताल पर बैठे है। कहा कि NHM सेंट्रल और स्टेट गवर्मेंट का जॉइंट प्रोजेक्ट है, इस हडताल को खत्म करने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट कर्मचारियों से बातचीत कर रहे हैं। जल्द ही इस मसले का हल निकाल लिया जायेगा।

Deepak Paul