बैरिकेड्स तोड़ने के लिए लाई गईं मशीनें देख हरकत में आया प्रशासन, हरियाणा DGP ने पंजाब DGP को लिखा पत्र

2/20/2024 9:55:14 PM

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के आईजीपी कानून व्यवस्था हरदीप सिंह दून ने डीजीपी पंजाब को आवश्यक पत्र लिखा है। पत्र में हरदीप सिंह दून ने लिखा कि ऐसी सूचना मिल रही है कि प्रदर्शनकारी पंजाब के किसानों द्वारा जेसीबी मशीनें व अन्य कई ऐसे संयंत्र जमा किए जा रहे हैं। जो अनुचित है व न्याय संगत नहीं है। पंजाब पुलिस इस संदर्भ में तुरंत सख्त से सख्त प्रिवेन्टिव कदम उठाए। ऐसे जेसीबी व अन्य संयंत्र बॉर्डर पर एकत्रित कर बेरिकेड्स को तोड़ने की प्लानिंग का आभास होता है। जिससे पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्सेस को भारी क्षति पहुंचने की आशंका है। 

पंजाब पुलिस तुरंत कड़े कदम उठाए व जेसीबी मशीनें व अन्य ऐसे संयंत्र तुरन्त अपने कब्जे में ले व बॉर्डर एरिया से हटाए। पुलिस बल या पैरामिलिट्री फोर्सेस को हार्म पहुंचाने वाले संसाधन दोनों बॉर्डर से पंजाब पुलिस हटाए। ऐसे संसाधन जो लोग मुहैया करवा रहें है उन्हें सख्ती से रोका जाए।

डीजीपी हरियाणा की तरफ भेजे पत्र जिसपर हरदीप सिंह दून के हस्ताक्षर हैं। एक अन्य पत्र में लिखा है शम्भू व खन्नौरी बॉर्डर्स पर ऐसी जानकारियां मिल रही हैं कि बजुर्गों,बच्चों व महिलाओं को आगे रखा जा रहा है। अगर यह लोग बेरिकेडिंग तोड़ने का काम करेंगे तो मजबूरी में पुलिस को उन्हें रोकना पड़ेगा। ऐसे स्थिति में बजुर्गों,महिलाओं व बच्चों को निर्धारित सीमा से 1 किलोमीटर पीछे रोकने की व्यवस्था पंजाब पुलिस करे।

एक अन्य पत्र में कहा गया है कि पत्रकारों को 1 किलोमीटर पीछे रोका जाए। हाल ही में एक पत्रकार को गंभीर चोटें भी आईं हैं। गौरतलब है कि 21 फरवरी को किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान कर रखा है। 

 

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal