हरियाणा चुनाव: नवरात्र के पहले दिन ही पार्टियां खोलेंगी टिकटों का पिटारा

9/25/2019 10:01:21 PM

नई दिल्ली: हरियाणा में होने वाला विधानसभा चुनाव सियासी दलों के लिए बड़ी चुनौती है, जिसके लिए चुनावी दल हर तरह की कश्मकश में जुट गए हैं। चुनाव में इन दलों के मुद्दे भले ही अलग हों, लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा पर लगभग एकमत नजर आ रहे हैं। दरअसल, समीकरणों से कयास लगाए जा रहे हैं कि हरियाणा में सियासी दल विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा नवरात्रि के पहले दिन करेंगे।

जहां पहले भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा 29 सितंबर को होने की संभावना है, वहीं आज जेजेपी ने भी अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पहली नवरात्रि पर जारी करने का ऐलान किया है। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने इसकी जानकारी देते बताया कि संगठन मुझे जहां से कहेगा वहां से चुनाव लड़ूंगा, लेकिन मेरी प्राथमिकता उचाना सीट पर रहेगी।

गौरतलब है कि जेजेपी इससे पहले 13 सितंबर को ही सात उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। जिसमें हर्ष कुमारी हथीन से, राजकुमार गौतम नारनौंद से, अनूप धानक उकलाना से, राव रमेश पालड़ी महेन्द्रगढ़ से, देवेन्द्र कादियान पानीपत ग्रामीण से, कमलेश सैनी नारनौल से व श्याम सुंदर सभरवाल बावल से उम्मीदवार बनाए गए हैं।

उधर, पार्टी सूत्रों का कहना है कि जहां भाजपा 50 प्रत्याशियों की पहली सूची 29 सितंबर को जारी कर सकती है, वहीं कांग्रेस भी ठीक इसी दिन 40 से अधिक प्रत्याशियों की सूची जारी करने की तैयारी में है। सात दिनों में दोनों पार्टियां प्रत्याशियों को अंतिम रूप दे देंगी। इनेलो नेता अभय चौटाला भी प्रथम नवरात्रि पर उम्मीदवारों का पिटारा खोलने का दावा कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी भी विधानसभा चुनावों के 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Shivam