Haryana Election: पंजाब की सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा, वाहनों की ली जा रही तलाशी

10/8/2019 11:35:58 AM

रतिया (झंडई) : विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जहां पंजाब की सीमा पर पुलिस चौकसी बढ़ा दी है, वहीं शहर को भी सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह सील कर दिया है। शहर की सभी सीमाओं पर हरियाणा पुलिस के जवानों के साथ-साथ सुरक्षा बलों के जवानों को भी तैनात कर दिया है। राष्ट्रीय व स्टेट हाईवे पर विशेष नाके लगाए गए और इस नाके के दौरान सुरक्षा बल के जवानों द्वारा शहर में प्रवेश होने वाले प्रत्येक वाहनों की जांच की गई। 

पुलिस प्रवक्ता ने उपरोक्त सुरक्षा की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 21 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे रतिया क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जहां सुरक्षा की दृष्टि से पहले पुलिस के आलाधिकारियों के नेतृत्व में ही फ्लैग मार्च निकाला गया था, वहीं क्षेत्र में किसी प्रकार की शांति भंग न हो, इस दृष्टि से सभी सीमाओं पर चौकसी बढ़ाने के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में भी पुलिस व सुरक्षा बल तैनात कर दिया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस कप्तान की विशेष हिदायतें हैं कि चुनाव के तहत किसी प्रकार की शांति भंग न हो, इस दृष्टि से सभी नाकों पर कड़ी चौकसी रखी जाए और संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखी जाए। उन्होंने बताया कि आज शहर की सीमाओं पर सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए थे और उनके साथ-साथ स्थानीय पुलिस के अधिकारी भी उपस्थित थे। सीमाओं पर लगाए गए नाकों के तहत शहर में प्रवेश करने वाले अन्य स्थानों पर जाने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली गई थी। 

भविष्य में भी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मी व सुरक्षा बल तैनात रहेगा ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो। सदर थाना प्रभारी कपिल सिहाग ने जहां ग्रामीण क्षेत्र की चौकियों व पंजाब के साथ लगती सीमाओं का निरीक्षण किया, वहीं शहर थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने पुलिस टीम के साथ शहर के सभी नाकों का अवलोकन किया और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए। 

Isha