हरियाणा चुनाव: तेज बहादुर यादव जेजेपी में शामिल, सीएम के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव !

9/29/2019 4:33:08 PM

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सीएम मनोहर लाल को चुनौती देने का दावा करने वाले पूर्व बीएसएफ जवान तेजबहादुर यादव जजपा में शामिल हुए हैं। जेजेपी के प्रमुख नेता दुष्यंत चौटाला ने उनका पार्टी में स्वागत किया है। संभावना जताई जा रही है कि जेजेपी उन्हें आगामी चुनाव में सीएम खट्टर के खिलाफ मैदान में उतारेगी। बता दें कि तेजबहादुर यादव खुद भी यह ऐलान कर चुके हैं कि वे सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

जेजेपी में शामिल होने के बाद तेजबहादुर ने कहा कि वे जेजेपी की नीतियों से प्रभावित हैं और चौधरी देवीलाल की सोच रखने वाले दुष्यंत चौटाला ही हरियाणा का भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में उन्हें जो भी जिम्मेवारी दी जाएगी उसे जरूर निभाएंगे।

गौरतलब है कि सेना में मिलने वाले खाने की आलोचना भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद चर्चा में आए तेज बहादुर यादव ने पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन भरा था। तेज बहादुर ने समाज वादी पार्टी की टिकट पर वाराणसी सीट से नॉमिनेशन दाखिल किया, लेकिन उसे अयोग्य साबित कर दिया गया। वहीं अब हरियाणा के चुनाव की घोषणा के बाद से ही पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने सीएम मनोहर लाल खटटर के खिलाफ विधानसभा चुनाव लडऩे का ऐलान किया है।

बता दें की पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव राता कला का रहने वाला है। तेज बहादुर 10वीं परीक्षा पास करने के बाद 21 वर्ष की आयु में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। तेज बहादुर ने सेना में मिलने वाले खाने की वीडियो बनाकर वायरल की थी जो देश-विदेश की सुर्खियां बनी थी। सेना का अपमान व अंदरूनी बातों को लीक करने का दोषी सेना की कोर्ट ने मानते हुए जवान तेज बहादुर को अप्रेल 2017 में बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया था।

दूसरी ओर दो वर्ष बाद जनवरी 2019 में उसके 19 वर्षीय बेटे रोहित यादव ने अपने पिता तेज बहादुर की लाइसेंसी रिवॉल्वर से आत्महत्या कर ली। पूर्व जवान तेज बहादुर की धर्मपत्नी शर्मिला यादव पति को नौकरी से निकले जाने के बाद एक निजी कंपनी में जॉब कर अपना घर चला रही है। 

Shivam