हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री के घर CBI रेड, हुड्डा बोले- कुछ नहीं मिला (VIDEO)

1/25/2019 9:37:24 AM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के डी पार्क स्थित आवास पर सीबीआई द्वारा छापेमारी की गई है। जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र हुड्डा और रोहतक से सांसद दीपेंद्र हु्ड्डा घर पर अंदर ही मौजूद थे।

इससे पहले भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कई मामलों में शिकंजा कसा जा चुका है। हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में बीते दिनों ही सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी। बता दें कि सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नए केस दर्ज किए हैं। यह केस 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन से जुड़े हैं। हुड्डा के घर पर अभी भी छापेमारी जारी है। जानकरी के मुताबिक यह छापेमारी हरियाणा और दिल्ली में 30 से ज्यादा जगहों पर की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे। उस दौरान हुड्डा व AJL पदाधिकारियों पर वर्ष 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप है। पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून, 2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया था जोकि करीब 3,360 वर्गमीटर थी।

आरोप है कि एजेएल को यह जमीन आवंटित करने के लिए नियमों की अनदेखी की गई। इससे राज्य सरकार को करोड़ों रुपए के रेवेन्यू का नुकसान हुआ। ये प्लॉट 496 वर्ग मीटर से लेकर 1280 वर्ग मीटर तक के थे, जिसके लिए हुड्डा के पास 582 आवेदन आए थे। अलॉटमेंट के लिए 14 का चयन किया गया था। 

खट्टर सरकार ने सत्ता में आते ही इस मामले की जांच विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दी थी। विजिलेंस ने इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

बदले की भावना से किया जा रहा है- हुड्डा
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, "इस तरह की रेड पहले भी होती रही है, ये सब बदले की भावना से किया जा रहा। वे (विपक्षी) सोचते हैं कि मेरी आवाज दबा देंगे लेकिन मेरी आवाज नहीं दब सकती। मैं एक स्वतंत्रता सेनानी परिवार से हूं, अंग्रेज हमारी आवाज नहीं दबा सके तो ये क्या करेंगे? सीबीआई ने मेरे खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज की है, उसी संबंध में रेड हुई। उन्हें कुछ नहीं मिला। हुड्डा ने कहा कि मुझे जींद चुनाव में प्रचार के लिए जाना था लेकिन इस रेड के बाद नहीं जा रहा हूं।"

Deepak Paul