हरियाणा: आंखों के ऑपरेशन में गड़बड़ी, 40 मरीजों की आंखों की रोशनी पर खतरे के बादल

3/30/2019 5:18:54 PM

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा के कई जिलों में बीते दिनों मोतियाबिंद के ऑपरेशन से कई मरीजों की आंखों में इंफेक्शन होने का मामला सामने आया है। जिसके चलते उनकी आंखों की रोशनी जाने का डर बना हुआ है। जिसके चलते मामला तूल पकड़ता जा रहा है और विपक्षी पार्टियों ने इस पर राजनीति करनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में ‘आप’ नेता नवीन जयहिंद ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे समय पर सभी ‘चौकीदारों’ को अपनी-अपनी आंखें दान में दे देनी चाहिए।



वहीं एक सप्ताह बाद विदेश से लौटे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला पहुंचते ही विभाग के उच्च अधिकारियों से बैठक कर पूरे मामले की जानकारी लेकर सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास पर हरियाणा के एसीएस हेल्थ राजीव अरोड़ा डीजी हेल्थ और अन्य अधिकारीयों ने विज को पूरे मामले से अवगत कराया। जिसके बाद विज ने विभागीय अधिकारियों को सभी पीड़ित मरीजों को बढ़िया से बढ़िया स्वास्थ्य सुविधाएं देने के साथ साथ पूरे मामले की जांच करके दोषियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।



प्रदेश में 40 मरीजों की आंखों के साथ हुए खिलवाड़ मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग गंभीर है और विभाग के उच्च अधिकारी इस पूरे मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। विज से मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू हुए स्वास्थ्य विभाग के एसीएस हेल्थ राजीव अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया यह पूरा कई अलग-अलग शहरों में हुआ। कुरुक्षेत्र से 24 मरीजों को इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया था जहां सभी का सफल ऑपरेशन हुआ और सभी मरीज ठीक हो गए।

kamal