प्रद्युम्न मर्डर केस के बाद भी नींद में प्रशासन, एक निजी स्कूल परिसर में चल रहा कॉर्पोरेट अॉफिस

9/16/2017 4:40:04 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): गुरुग्राम के रेयान स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या से सभी स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए जा रहे हैं, वहीं परीदाबाद के एक निजी स्कूल में बच्चों की सुरक्षा में सेंध लग रही है। स्कूल परिसर के भीतर ही एक कंपनी का कॉर्पोरेट अॉफिस है, जहां कोई भी कभी भी बिना रोक-टोक आ सकता है। यह नामी कंपनी लगभग 20 साल पहले बंद हो चुकी है। इस कंपनी को कागजों में भले ही बंद दिखाया गया हो लेकिन आज भी इसका कॉरपोरेट ऑफिस फरीदाबाद के एक नामचीन और बहुत बड़े स्कूल में पूरे जोर शोर से चल रहा है।

यह स्कूल 5000 छात्रों को शिक्षा मुहैया कराता है लेकिन स्कूल प्रशासन को न तो छात्रों की सुरक्षा की चिंता है और न ही प्रशासन का डर है। स्कूल के अंदर चल रहे इस कॉर्पोरेट ऑफिस में काम करवाने के लिए बहुत से कर्मचारी दिन में यहां पर आते-जाते रहते हैं। एक और जहां पर छात्रों के खेलने का मैदान और कक्षाएं भी आस-पास ही है।  वहीं पर कोई भी आदमी किसी भी वक्त यहां पर आ जा सकता है।  

ईस्ट इंडिया कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि कंपनी के सभी काम यहीं से अंजाम दिए जाते हैं। कंपनी के बंद होने के बाद उसके सभी कर्मचारियों का यहां लगातार आना जाना लगा रहता है। हालांकि कंपनी को बंद हुए 20 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है  लेकिन स्कूल परिसर में चल रहे इस कॉर्पोरेट ऑफिस से सभी काम बदस्तूर जारी है  और प्रशासन अपनी आंखें मूंदे हुए बैठा है। स्कूल परिसर में चल रहे इस कॉरपोरेट ऑफिस से छात्रों के सुरक्षा के ऊपर एक सवालिया निशान जरुर लग जाता है कि कहीं गुरुग्राम के प्रद्युम्न मर्डर केस की तरह यहां भी किसी छात्र या छात्रा के साथ कोई वैसा ही हादसा न हो जाए। 

इस मामले में जब स्कूल के प्रिंसिपल आनंद गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने उल्टा मीडिया को दोषी ठहराते हुए कहा कि ज्यादातर मीडिया से संबंधित लोगों के बच्चे इसी स्कूल में पढ़ते हैं जिनसे उनकी अच्छी खासी बनती है। वहीं ईस्ट इंडिया कंपनी के कर्मचारियों से बात करने के बाद इस कॉर्पोरेट ऑफिस की पुष्टि तो हो गई लेकिन प्रिंसिपल ने स्कूल परिसर के अंदर किसी भी कंपनी का कॉर्पोरेट ऑफिस होने से साफ मना कर दिया और मीडिया के ऊपर ही भड़कना शुरू कर दिया।