रोडवेज व प्राइवेट बस कर्मचारियों के बीच तीखी झड़प, बसों का चक्का जाम

7/15/2017 12:03:58 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):सरकार की नई परिवहन नीति के बाद रोडवेज बस संचालकों और निजी बस संचालकों में उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी के चलते आज फतेहाबाद बस स्टैंड पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, जिसके रोडवेज बस चालकों ने रोडवेज का चक्का जाम करते हुए बस स्टैंड के मुख्य गेट बंद कर दिए। वहीं निजी बस संचालक भी कड़ा रूख अख्तियार करते हुए बसों के आगे लेट गए। दोनों पक्षों में काफी देर तक जमकर गाली गलौच हुआ और स्थिति तनावपूर्ण बन गई। स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार बात उस समय बिगड़ी जब निजी बस संचालक अपनी बसों को बस स्टैंड के अंदर खड़ी कर रहे थे। निजी बस संचालकों का आरोप है इस दौरान रोडवेज डिपो यूनियन के कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और बसों को बस स्टैंड से बाहर करने की धमकी दी। जिसके बाद दोनों पक्षों में तू तड़ाक शुरु हो गई। रोडवेज बस चालकों ने दर्जनों निजी बसों को बस स्टैंड के अंदर बंद कर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया और रोडवेज डिपो की बसों के पहिए रोक दिए। 

वहीं रोडवेज डिपो यूनियन के पदाधिकारियों का कहना था कि निजी बस संचालक अपनी मनमानी करते हैं, बिना टाईम के सवारियों को उठाते हैं और रोडवेज कर्मचारियों के साथ बदतमीजी से पेश आते हैं। फिलहाल रोडवेज के मुख्य गेट बंद किए हुए हैं और दोनों पक्षों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई। इस स्थिति को नियंत्रण करने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात है। वहीं अचानक बसों के बंद हो जाने से सवारियों को मुश्किलों से दो चार होना पड़ रहा है। रोडवेज के बाहर से आ रही लंबी रुट की बसें अथवा निजी वाहन का सहारा लेना पड़ रहा है।