IPL 2018: करोड़ों में बिके हरियाणा के ये चार खिलाड़ी, विदेशी दिग्गजों को भी पछाड़ा

1/28/2018 3:31:28 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): आईपीएल की नीलामी में देश और दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ इस बार हरियाणा के चार युवा खिलाड़ियों को खरीदा गया। इनमें से रोहतक के दीपक हुड्‌डा, जींद के यजुवेंद्र चहल, फरीदाबाद के राहुल तेवतिया, करनाल के नवदीप सैनी शामिल हैं। वहीं, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स आईपीएल की नीलामी में लगातार दूसरे साल सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 12.5 करोड़ रु. में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। मनीष पांडे और लोकेश राहुल 11-11 करोड़ रु. के साथ सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने। 

नवदीप सैनी
करनाल से 20 किलोमीटर दूर तरावड़ी कस्बे के खिलाड़ी नवदीप सैनी को 2018 IPL की नीलामी में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है। उनकी कीमत दिल्ली के जाने-माने खिलाड़ी गौतम गंभीर से भी ज्यादा है। गौतम गंभीर को 2.8 करोड़ में दिल्ली की टीम ने खरीदा है। नवदीप इससे पहले रणजी ट्राफी व टीम ए में भी खेल चुके हैं। हाल ही में नवदीप का सिलेक्शन साऊथ अफ्रीका गई टीम में भी हुआ था।  

राहुल तेवतिया
फरीदाबाद के सीही गांव की गलियों में क्रिकेट सीखने वाले राहुल तेवतिया ने आईपीएल में हुई नीलामी में क्रिकेट के नामी दिग्गजों को पछाड़ दिया। राहुल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा। साल 2017 में राहुल को पंजाब किंग्स इलेवन ने 25 लाख रुपए में खरीदा था। राहुल के पिता कृष्णपाल तेवतिया पेशे से वकील हैं। 

यजुवेंद्र चहल
हरियाणा जिले के जींद में रहने वाले यजुवेंद्र चहल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने  6 करोड़ रुपए में खरीदा।  IPL 2018 में युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। उनके पिता ने 2004 में युजवेंद्र के लिए डेढ़ एकड़ खेत में पिच तैयार करवाई, वहीं से चहल ने प्रैक्टिस शुरु की। 2011 तक युजवेंद्र ने खेत में ही प्रैक्टिस की। 

दीपक हुड्‌डा
रोहतक के रहने वाले दीपक हुड्‌डा को हैदराबाद टीम ने 3.6 करोड़ रुपए में खरीदा। बड़ौदा के कप्तान दीपक हुड्डा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। राजस्थान रॉयल्स के बैन होने से पहले उसके लिए दो सीजन खेल चुके हुड्डा को साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 4.2 करोड़ रुपए में साइन किया था। हुड्डा के बेहतरीन घरेलू प्रदर्शन के चलते उन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना भी गया था लेकिन वह भारत की कैप हासिल नहीं कर सके।