हरियाणा फ्रेश ने गुरुग्राम में किसानों के लिए 3 कियोस्क आबंटित किए

6/28/2018 12:25:44 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): प्रदेश में किसानों को उनके उत्पाद का सही दाम मिले इसके लिए हरियाणा फ्रैश ने गुरुग्राम में किसानों के लिए 3 क्योस्क आबंटित किए हैं, ताकि किसान अपनी ताजी फसल या सब्जी को सीधा उपभोक्ताओं को बेच सकें। ये क्योस्क अत्याधुनिक सुविधा के साथ चलाए जा रहे हैं। इन क्योस्क के माध्यम से बिकने वाले उत्पादों से किसानों को अच्छा लाभ मिल रहा है। 

यह जानकारी आज पंचकूला में हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की एक बैठक के दौरान दी गई जिसकी अध्यक्षता बोर्ड के मुख्य प्रशासक मंदीप सिंह बराड़ ने की। इस बैठक में बोर्ड सचिव जयदीप कुमार भी उपस्थित थे। बैठक के दौरान विपणन समितियों में ई-नाम योजना की प्रगति और संचालन की समीक्षा की गई जिसके तहत  अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे ई-नाम योजना के संचालन में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरतें और इस योजना के तहत ऑनलाइन ई-गेट पास, ई-बिडिंग, मूल्यांकन, ई-भुगतान इत्यादि के साथ-साथ मोबाइल एप में जोड़ी गई नई चीजों के अलावा एफ.पी.ओ. को जोडऩा तथा यूनिफाईड स्टेट लाइसेंस को देना, की समीक्षा भी की गई।

बैठक में हाल ही में शुरू की गई भावान्तर भरपाई योजना की समीक्षा की गई।  ठक में फसलों के अवशेष जलाने से होने वाले प्रभाव संबंध में भी समीक्षा की गई और अधिकारियों को फसलों के अवशेष न जलाने के बारे में किसानों को जागरूक करने व किसानों के डाटा को अपडेट करने के बारे में निर्देश दिए गए।
 

Deepak Paul