नहीं रुक रहा डेंगू का कहर, 11वीं के छात्र की मौत(Video)

11/12/2017 3:32:23 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): प्रदेश में डेंगू का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। घर-घर पांव पसार चुके डेंगू से प्रदेश भर में कई लोगों की मौत हो चुकी है। गोहाना के शिव नगर के रहने वाले 11वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र मोहित की डेंगू से दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने शव को गोहाना लाकर उसका अंतिम संस्कार किया। वहीं परिजनों ने डॉक्टरों पर भी इलाज के दौरान लापरवाही का भी आरोप लगाया।

मृतक के पिता रमेश अरोड़ा ने बताया कि उनके बेटे को पिछले सप्ताह को बुखार हुआ था। उन्होंने गोहाना के एक प्राइवेट अस्पताल में अपने बेटे का दो दिनों तक इलाज करवाया लेकिन बुखार ठीक नहीं हुआ। जिसके बाद वे मोहित को लेकर रोहतक के एक बड़े प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने टैस्ट के बाद उनके बेटे के दिमाग में डेंगू होने की बात कही। वे मंगलवार को अपने बेटे को लेकर दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने उनके बेटे का ठीक से इलाज नहीं किया अौर वेंटीलेटर पर लिटाए रखा, शक होने पर जब उन्होंने अपने बेटे की रिपोर्ट को दूसरे डॉक्टर को दिखाया तो उसने बताया कि मोहित की तो एक दिन पहले मौत हो चुकी है। जिसके बाद शुक्रवार को डॉक्टरों ने उनके बेटे को मृत घोषित किया। 

मृतक मोहित(16) गोहाना में 11वीं क्लास में मेडिकल में पढ़ता था। वह पढ़ाई के साथ-साथ अपने पिता की दवाईयों की दुकान पर अपने पिता के काम में भी मदद करवाता था। मृतक का एक बड़ा भाई अौर एक बड़ी बहन है। मोहित की मौत के बाद परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों की बात की जाए तो पिछले साल की अपेक्षा इस बार ज्यादा लोगों की मौत हो रही है अौर सरकार आंख बंद कर बैठी है।