हरियाणा सरकार का तुगलकी फरमान, इन कर्मचारियों को नहीं मिल पाएगी सैलरी

7/29/2019 5:29:53 PM

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक ऐसा फरमान जारी कर दिया है, जो तुगलकी साबित हो रहा है। सरकार की ओर जारी इस फरमान के मुताबिक, कर्मचारियों की एक महीने की सैलरी रोकी जा रही है। दरअसल, हरियाणा सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को फैमली आईडी जमा करवाने का नोटिस दिया है, जिसमें साफ लिखा है कि जिस विभाग के कर्मचारी फैमिली आईडी 29 जुलाई से पहले जमा नहीं करवाएंगे उन्हें इस महीने की पगार नहीं मिलेगी। 



अंबाला के ट्रेजरी विभाग के नोटिस बोर्ड पर एक नोटिस चिपकाया गया है, जिसमें सभी कर्मचारियों को 29 जुलाई से पहले पहले अपने फैमिली आईडी अपने विभाग के अधिकारियों को जमा करवाने की हिदायत दी गई है। इस नोटिस में साफ तौर पर यह भी लिखा गया है कि अगर 29 जुलाई से पहले पहले हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में काम कर रहे कच्चे और पक्के कर्मचारियों ने फैमिली आईडी जमा नहीं करवाए तो उन्हें सैलरी नहीं मिल पाएगी।



इस पर जानकारी लेने के लिए ट्रेजरी के कर्मचारियों से बात करी तो उन्होंने बताया कि वह तो अपने आलाधिकारियों  के आदेशों की पालना कर रहे हैं और उन्हें जो आदेश मिले थे उसकी पालना करते हुए ही उन्होंने यह नोटिस ट्रेजरी की डिस्पले विंडो पर चिपकाया है। 



सरकार के इस तुगलकी फरमान को मिलने के बाद अब विभिन्न विभागों में काम कर रहे कर्मचारी विजय से कैसे इस तुगलकी फरमान में दी गई है हिदायतों को पूरा करने में लगे हैं और सरकार द्वारा मांगे गए अपने दस्तावेज यहां जमा करवा रहे हैं , लेकिन उन लोगों का साफ कहना है कि सरकार को उन्हें इस काम के लिए समय देना चाहिए था और सरकार द्वारा सैलरी रोकने का अपनाया जा रहा तरीका ठीक नहीं।

Shivam