हरियाणा सरकार के अधिकारी ही कर रहे स्वतंत्रता सेनानी के परिवार का अपमान!

2/2/2020 5:37:52 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान की बात करने वाली हरियाणा सरकार के अधिकारी किस तरह स्वतंत्रता सेनानी के परिवारों का अपमान कर रहे हैं, इसका प्रत्यक्ष उदाहरण फरीदाबाद के बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में देखने को मिला। पीड़ित परिवार का आरोप है कि स्वतंत्रता सेनानी का परिवार होने के बावजूद स्थानीय तहसीलदार व पुलिस ने भूमाफियाओं के साथ मिलीभगत कर न केवल उनसे व महिलाओं से मारपीट की बल्कि उन्हें उनके घर से निकालने पर भी तुले हुए हैं। स्वतंत्रता सेनानी के बेटे ने हरियाणा सरकार से न्याय की गुहार लगाई है।

दरअसल, बल्लभगढ़ के तहसीलदार व स्थानीय पुलिस स्वतंत्रता सेनानी के घर को लोन की किस्त न चुकाने की एवज में सील करने पहुंचे। जबकि स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों का कहना है कि उन्होंने लोन काफी पहले ही चुका दिया था और उनके पास कोर्ट का स्टे भी है।

परिजनों का कहना है कि अधिकारियों ने उनकी बेटी व अन्य परिजनों के साथ मारपीट की बल्कि घर में तोडफ़ोड़ भी की। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग की है कि उन्हें न्याय दिया जाए। उन्होंने कहा कि तहसीलदार और स्थानीय पुलिस ने भूमाफियाओं से मिलीभगत की है और उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।

वहीं इस मामले में तहसीदार का कहना है कि उन्होंने जिला उपायुक्त के आदेश पर यह कार्रवाई की है। साथ ही उन्होंने स्टे व तोडफ़ोड़ एवं मारपीट की बात को भी सिरे से नकार दिया है।

Shivam