हरियाणा सरकार ने कोर्ट के आगे जोड़े हाथ- 'राम रहीम को वीसी से ही सुनाएं सजा'

1/15/2019 5:56:55 PM

चंडीगढ़(उमंग): हरियाणा के  सिरसा में घटित पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में सीबीआई कोर्ट ने मामले के मुख्यारोपी गुरमीत सिंह सहित चार आरोपियों को दोषी करार दे दिया है, अब 17 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा। जिसके संबंध में हरियाणा सरकार की ओर से सीबीआई कोर्ट में याचिका दाखिल की, जिस पर कोर्ट सुनवाइ करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया गया है। इस संबंध में सीबीआई कोर्ट कल यानि बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। 

बता दें कि इस याचिका में हरियाणा सरकार ने कोर्ट से निवेदन कि या है कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में मुख्यारोपी गुरमीत राम रहीम को कोर्ट में प्रत्यक्ष रूप से पेश कर सजा सुनाए जाने की बजाए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ही सजा का का ऐलान किया जाए। सीबीआई कोर्ट में हरियाणा सरकार की ओर से यह याचिका डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने दाखिल की है। हालांकि कानून के मुताबिक सजा के दिन आरोपियों को कोर्ट में मौजूद होना चाहिए लेकिन सूत्रों की मानें तो विशेष परिस्थितियों में वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए भी सजा का ऐलान किया जा सकता है।



पत्रकार हत्या मामले में राम रहीम दोषी करार, 17 को होगा सजा का ऐलान

गौरतलब है कि छत्रपति हत्याकांड में फैसला सुनाने को लेकर पिछले दिनों भी सरकार की ओर से सी.बी.आई. कोर्ट में अर्जी दायर की गई थी। कोर्ट ने सरकार की इस अर्जी को स्वीकार करते हुए डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था, जबकि 3 अन्य आरोपियों को अम्बाला जेल से पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया था। अब इस मामले में 17 जनवरी को सजा का ऐलान होना है। हालांकि सरकार के उच्चाधिकारी पहले रोहतक की सुनारिया जेल में ही कोर्ट लगाने की संभावनाएं तलाश रहे थे लेकिन बाकी 3 आरोपियों को वहां पेश करने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। 

Shivam