Big Breaking: दिवाली पर हरियाणा सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, डीजल और पेट्रोल पर से घटाया वैट

11/4/2021 10:32:34 AM

चंडीगढ़ (धरणी): दिवाली पर मनोहर सरकार ने हरियाणावासियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से वैट घटाने का फैसला लिया है। वैट कम होने से हरियाणा में डीजल 12 रुपये और पेट्रोल भी 12 रुपये सस्ता हो जाएगा। इसकी घोषणा आज सुबह प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की। इसको लेकर उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट किया, जिसमें मुख्यमंत्री ने लिखा कि दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार ने पैट्रोल व डीजल की कीमतों में कमी की घोषणा की है, उसे आगे बढ़ाते हुए हरियाणा सरकार ने भी राज्य में पैट्रोल व डीजल में VAT को कम कर दिया है। अब पूरे हरियाणा प्रदेश में पेट्रोल एवं डीजल दोनों 12 रुपये प्रति लीटर सस्ते हो जाएंगे। 

दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार ने पैट्रोल व डीज़ल की कीमतों में कमी की घोषणा की है, उसे आगे बढाते हुए हरियाणा सरकार ने भी राज्य में पैट्रोल व डीज़ल में VAT को कम कर दिया है, अब पूरे हरियाणा प्रदेश में पेट्रोल एवं डीज़ल, दोनों 12 रु प्रति लीटर सस्ते हो जाएँगे।

— Manohar Lal (@mlkhattar) November 4, 2021

इससे पहले केंद्र सरकार ने आम लोगों को महंगाई से बड़ी राहत देने के लिए दिवाली की पूर्व संध्या पर महत्वपूर्ण कदम उठाया। ईंधन के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद केंद्र ने बुधवार को पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती की। इसी को आगे बढ़ाते हुए मनोहर सरकार ने हरियाणा के लोगों को बड़ी राहत दी है। प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से वैट को कम कर दिया है। 

बता दें कि पीछे कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढो़तरी हो रही थी। कीमतों के बढ़ने से लोगों की जेब काफी ढीली हो रही थी। हर राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम अलग-अलग थे। हरियाणा की बात करें तो, यहां पेट्रोल और डीजल के दाम 110 के करीब पहुंच गए थे। कीमतें बढ़ने से देश सहित प्रदेश में हाहाकार मची हुई थी। इसी हाहाकार के बीच केंद्र के साथ अब प्रदेश सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम कर लोगों को बड़ी राहत दी है।  

 

Content Writer

vinod kumar