जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम को झटका, पैराेल की अर्जी एक बार फिर खारिज

4/24/2020 3:37:44 PM

राेहतक: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के जेल से बाहर आने का सपना एक बार फिर टूट गया। हरियाणा सरकार ने उसकी पैरोल अर्जी खारिज कर दी है। डेरामुखी की मां नसीब कौर ने बेटे को तीन सप्ताह की पैरोल देने के लिए अर्जी डाली थी।

आवेदन में उन्होंने अपनी बीमारी का हवाला दिया था, लेकिन हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को यह अर्जी खारिज कर दी। बता दें कि राम रहीम इन दिनों रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है। इससे पहले भी वह कई बार पैरोल के लिए प्रयास कर चुका है, लेकिन निराशाा ही हाथ लगी है।

बता दें कि अगस्त 2017 में पंचकूला की विशेष अदालत ने गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। तब से राम रहीम रोहतक की सुनारियां जेल में बंद हैं। इसके बाद वे वह कई बार पैरोल की अर्जी लगा चुका है। 

पहले भी मां के इलाज के नाम पर कोर्ट में लगाई थी याचिका
इससे पहले राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर ने उसकी मां की तबीयत का हवाला देकर राम रहीम की पैरोल मांगी थी। इस पर हाईकोर्ट ने कहा था कि आप लोगों का इतना बड़ा अस्पताल है, वहां पर मां का इलाज करवाओ, बाकी परिवार तो साथ ही है।

हरजीत कौर ने पैरोल में जेल में बंद पति गुरमीत राम रहीम के अच्छे आचरण का भी हवाला दिया था। हाईकोर्ट ने जेल सुपरिटेंडेंट (रोहतक) को आदेश दिया था कि वह जेल विभाग द्वारा जारी 2014 के नियमों के तहत अच्छे आचरण के तहत राम रहीम को पैरोल देने पर विचार करें। लेकिन जेल प्रशासन ने पैरोल अर्जी को खारिज कर दिया था।

Edited By

vinod kumar