बॉर्डर खोलने पर SC के फैसले से पहले हरियाणा सरकार की किसानों के साथ बैठक, पंधेर बोले- हमें नहीं बुलाया...

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 03:12 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: किसान आंदोलन की आहट को देखते हुए आज हरियाणा सरकार हरियाणा के किसान संगठनों से चंडीगढ़ में बातचीत कर रही है। इस बैठक में कोई भी पंजाब का किसान नहीं है। सरकार के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर किसानों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में SKM के बैनर तले हरियाणा के किसान संगठन पहुंचे है और अपनी मांगों को सरकार के सामने रख रहे है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत हो रही है। किसानों की मांग है कि MSP कानून बनाया जाए और शंभू और खनौरी बॉर्डर का रास्ता खोला जाए, लेकिन इसी बीच किसान नेता सरवन सिंह पंधेर का भी बयान सामने आता है जिसमें उन्होंने कहा कि जो ये बात चल रही है कि हरियाणा सरकार बॉर्डर खोलने के लिए किसानों से बातचीत कर रही है तो ऐसा नहीं है वो इस बात की पुष्टि नहीं करते है।

PunjabKesari

दिल्ली कूच की तैयारी में जुटे किसान

बता दें कि पंजाब के किसान संगठन शंभू व खनौरी बॉर्डर पर बैठे हैं और दिल्ली कूच की तैयारी में जुटे हैं। वहीं, हरियाणा के किसान संगठनों की भी कई मांगे लंबित हैं। वो भी आंदोलन करते आए हैं। अगर हरियाणा के किसान संगठनों ने भी आंदोलन की राह पकड़ ली तो हरियाणा सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि विधानसभा चुनाव करीब हैं।

PunjabKesari

बता दें कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने शंभू बॉर्डर को खोलने का आदेश दिया था, जिसके बाद से किसानों ने दिल्ली जाने की तैयारी शुरू कर रखी है। इसके इतर, हरियाणा सरकार भी सुप्रीम कोर्ट पहुंची है, लेकिन साथ ही किसान नेताओं को भी बातचीत के लिए चंडीगढ़ बुला लिया गया है।

PunjabKesari

वहीं कल सुप्रीम कोर्ट के फैसला आना है, लेकिन उससे पहले ही हरियाणा सरकार किसानों से बातचीत कर रही है। ऐसे में अब देखना होगा कि आज की इस बैठक में क्या हल निकलता है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static