किसानों के साथ मद्दा मजाक बंद करें हरियाणा सरकार: गुरनाम चढू़नी

1/7/2023 10:33:22 AM

कैथल : भारतीय किसान यूनियन द्वारा गन्ने के भाव बढ़वाने को लेकर शुगर मिल कैथल में धरने के दूसरे दिन भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम चढूंनी पहुंचे। धरने की अध्यक्षता भाकियू के जिलाध्यक्ष महावीर चहल नरह ने की।

जिला भाकियू चढू़नी गुट व गन्ना संघर्ष समिति द्वारा आयोजित धरने में सैकड़ों गन्ना किसानों ने भाग लिया। इस दौरान चढ़ूनी ने कहा था कि मोदी सरकार ने वायदा किया था कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी करेंगे लेकिन आय दोगुनी होने की बजाय महंगाई जरूर दोगुना से भी ज्यादा हो गई। आज जहां मिल गने की खोई 450 रुपए प्रति क्विटल बेच रही है लेकिन किसानों से गन्ना 362 रुपए प्रति क्विंटल खरीद रहा है जो किसानों के साथ भद्दा मजाक है। चढू़नी ने कहा कि भाकियू प्रदेश सरकार से मांग करती हैं कि किसानों को गन्ने का भाव 450 रुपए प्रति क्विटल दिया जाए अन्यथा प्रदेश के किसान सड़कों पर उतरेंगे।

भाकियू नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार ने गन्ना का मूल्य मौजूदा पिराई सत्र में नहीं बढ़ाया तो भाकियू चढूनी 10 जनवरी को करनाल में किसान महापंचायत के बाद सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ देगी जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। बैठक में जिला कार्यकारी अध्यक्ष गुरनाम सिंह फरल, तेजा सिंह गिल, रकम सिंह तंवर, बलबीर तंवर क्योड़क, जसवंत संधु व सैंकड़ों किसान उपस्थित थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Content Writer

Manisha rana