सामान की ढुलाई में टैक्स चोरी करने वालों पर स्पाई-कैमरों के जरिए शिकंजा कसेगी हरियाणा सरकार

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 05:52 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में अवैध तौर पर सामान की ढुलाई करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति टैक्स की पेमेंट किए बिना कमर्शियल वाहन से सामान ले जाता पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वाहनों की चेकिंग के दौरान कराधान विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस-बल भी होगा और विभाग के जो अधिकारी टैक्स की चोरी के मामले में छापेमारी करेंगे, उनके लिए शरीर पर स्पाई-कैमरा भी होगा।

यह जानकारी डिप्टी सीएम ने चंडीगढ़ में आबकारी एवं कराधान विभाग के एनफोर्समेंट की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान दी। इस बैठक में उन्होंने कहा कि जो अधिकारी नियमित तौर पर टैक्स चोरी रोकने के लिए ईमानदारी से वाहनों की चेकिंग नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही स्पाई कैमरे खरीदे जाएंगे जो कि छापेमारी करने वाले अधिकारियों के कपड़ों में लगाए जाएंगे और इनकी ट्रैकिंग मुख्यालय से की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर लोग ईमानदारी से टैक्स नहीं भरेंगे तो सरकार के पास राजस्व कहां से आएगा।  इसी राजस्व से ही राज्य में बिजली, पानी, सड़क, परिवहन, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य जन सुविधाएं लागू की जाती हैं। उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को मासिक आधार पर अपने अधीनस्थ अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने के निर्देश दिए। इन बैठकों में टैक्स चोरी से संबंधित छापेमारी, रिकवरी व केस दर्ज करने आदि से संबंधित सूचनाएं अपडेट की जाएगी और आवश्यकता अनुसार उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन लिया जाएगा। डिप्टी सीएम ने एक वर्ष में टैक्स एकत्रित करने, टैक्स की चोरी पकड़ने के अलावा अधिकारियों की अचीवमेंट्स की भी बारीकी से समीक्षा की और अपेक्षा अनुरूप कार्य न करने वाले  अधिकारियों से जवाब-तलब किया।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static