किसान घबराएं नहीं, हरियाणा सरकार सबके नुकसान की भरपाई करवाएगी: जेपी दलाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 04:45 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत) : दादरी क्षेत्र में बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं भी सुनी और कहा कि किसान घबराए नहीं, हरियाणा सरकार सबके नुकसान की भरपाई करवाएगी। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह फसलों का सटीक एवं सही आकलन करके ही नुकसान की रिपोर्ट भेजें ताकि किसानों को उनकी फसलों का सही मायने में पूरा मुआवजा मिल सके।

इस दौरान जेपी दलाल ने सरसों व गेहूं की फसलों में ज्यादा नुकसान बताया और गांव दूधवा व चांगरोड़ में किसानों की समस्याएं भी सुनी। इस दौरान किसानों ने बारिश व ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों के साथ मंत्री दलाल को ज्ञापन भी सौंपे और फसलों में नुकसान की पूरी जानकारी दी। 

मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि जिन किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अपनी फसलों का बीमा करवाया हुआ है उन्हें संबंधित बीमा कंपनी के माध्यम से मुआवजा दिलवाया जाएगा। जो किसान किसी कारण से फसलों का बीमा नहीं करवा पाए हैं उनके नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर बारिश एवं ओलावृष्टि के कारण फसलों में कम या ज्यादा नुकसान हुआ है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static