मिठाई की दुकानों पर प्रशासन की छापेमारी, मचा हड़कम्प

3/2/2017 3:38:30 PM

गुहला-चीका (गोयल):दूध, बर्फी व गाजरपाक पर प्रशासन का कहर टूट पड़ा और मिठाई की दुकानों से प्रशासन द्वारा लिए गए सैम्पल से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई को लोगों की मिल रही शिकायत बताया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह दुकानदारों ने अभी अपनी दुकानें खोली ही थीं कि अचानक प्रशासन का अमला आ पहुंचा और मिठाइयों के सैम्पल लेने की कार्रवाई शुरू कर दी जिसके चलते दुकानदारों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। दुकानदार यह देखकर हैरत में पड़ गए कि आजकल में तो कोई त्यौहार भी नहीं है जिसके चलते प्रशासन को घटिया मिठाई बेचे जाने का अंदेशा हो। हालांकि प्रशासन द्वारा इसे रुटीन की कार्रवाई माना गया। छापे की कार्रवाई लगातार 3-4 घंटे चलती रही और प्रशासन ने किसी भी दुकानदार को नहीं बख्शा और शहर में लगभग सभी मिठाई की दुकानों के सैम्पल लिए गए। छापामार कार्रवाई की अध्यक्षता एस.डी.एम. गुहला सुरेंद्र पाल ने की जबकि सैम्पल लेने की कार्रवाई की टीम की अध्यक्षता डा. राजेंद्र सिंह ने की।

 

कई दिनों से मिल रही थीं शिकायतें : एस.डी.एम.
छापामारी के बाद एस.डी.एम. सुरेंद्र पाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें कई दिनों से शिकायतें मिल रही थीं कि शहर में घटिया मावा से बनी हुई मिठाइयां बिक रही हैं जिससे लोगों का स्वास्थ्य भी खराब हो रहा था। उन्होंने कहा कि छापामारी के साथ-साथ दुकानदारों को सख्त हिदायतें दी गई हैं कि वे उत्तम क्वालिटी का सामान बेचें और लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न करें। एस.डी.एम. ने बताया कि सैम्पल लेने के बाद उन्हें सम्बन्धित लैब में भेज दिया गया है।

 

दूध की डेयरियों पर भी की छापेमारी
सैम्पल भरने को लेकर प्रशासन आज अपने पूरे रंग में दिखाई दिया और मिठाई के साथ-साथ दूध की डेयरियों पर भी छापामारी करके दूध के सैम्पल लिए गए। यही नहीं, प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी चल ड्डरही दूध की डेयरियों को नहीं बख्शा और कई डेयरियों से दूध के सैम्पल भरे।

 

दूध, बर्फी व गाजरपाक पर टूटा कहर!
प्रशासन ने यूं तो हर प्रकार की मिठाई के सैम्पल लिए परंतु दूध, बर्फी व गाजरपाक की मिठाई पर कहर टूटा। सूत्रों के अनुसार लिए गए सैम्पलों में अधिकतर सैम्पल दूध व दूध से बनने वाली मिठाइयों के ही हैं। इसके पीछे का कारण भी रोचक बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर को ही यहां के एक वरिष्ठ अधिकारी की तबादले के उपरांत विदाई पार्टी थी जिसमें खाने के लिए शहर की एक मशहूर मिठाई की दुकान से बर्फी व गाजरपाक मंगवाया गया था। जब उसे पार्टी में मौजूद अधिकारियों के समक्ष परोसा गया तो उसमें सभी ने बदबू होने की शिकायत की जिसके बाद प्रशासन की भौंहें तन गई, नतीजतन आज सवेरे ही सैम्पल लेने की कार्रवाई को अमलीजामा पहना दिया। प्रशासन के कथित गुस्से को लेकर रोचक बात यह रही कि मिठाई मंगवाते समय सम्बन्धित दुकानदार को यह बता भी दिया गया था कि उक्त मिठाई फलां अधिकारी की विदाई पार्टी के लिए ली जा रही है परंतु इस पर भी दुकानदार ने कोई तवज्जो नहीं दी और कथित रूप से घटिया मिठाई भेज दी।