बैंक अधिकारी बन क्रेडिट कार्ड से की हजारों की शॉपिंग

3/30/2017 4:58:57 PM

गुरुग्राम:साइबर सिटी में ऑनलाइन ठगी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। खुद को बैंक अधिकारी बताकर जालसाजों ने एक व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड के जरिए हजारों की न सिर्फ शॉपिंग की बल्कि पैसे भी ट्रांसफर कर लिए। पीड़ित की शिकायत के बाद सुशांतलोक थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि मामला काफी पुराना है। साइबर क्राइम सैल की जांच के बाद थाना पुलिस ने यह केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार सतपाल यादव सुशांतलोक एरिया के माता चौक के पास वजीराबाद में रहते हैं। उनका आईसीआईसीआई बैंक में खाता है। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया है कि उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया और उसने खुद को बैंक कर्मचारी बताया। पीड़ित का कहना है कि फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि पीड़ित के पास आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट है वह काफी दिनों से प्रयोग नहीं किया गया है और वह लॉक हो गया है। फोन करने वाले ने बताया कि यदि पीड़ित चाहे वह उसकी रकम नए क्रेडिट कार्ड में दे देगा। उसकी बातें सुनकर पीड़ित को लगा कि बैंक कर्मचारी ने फोन किया है। फोन करने वाले ने पीड़ित के क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते की पूरी जानकारी ले ली। 

आरोप है कि फोन करने वाले ने उससे ओटीपी नम्बर ले लिया और क्रेडिट कार्ड से ही मोबाइल बिल पेमेंट किया। पीड़ित का आरोप है कि अलग-अलग मोबाइल नम्बरों से फोन करके अज्ञात लोगों ने उसके क्रेडिट कार्ड से करीब 70 हजार की शॉपिंग कर ली। जब लगातार उसके यहां फोन आने लगे तो पीड़ित को शक हुआ। उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी। बाद में शिकायत में आरोप सही पाए जाने पर सुशांतलोक थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।