अखिलेश यादव की टिप्पणी पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री विज ने दिया करारा जवाब

1/4/2021 1:52:55 PM

चंडीगढ़ (धरणी): उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर की गई टिप्पणी पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोविशील्ड तथा कोवैक्सीन को भारत में इस्तेमाल की इजाजत मिलना हर भारतवासी के लिए खुशी मनाने का दिन है थोड़ी सी सावधानियों के साथ इस महामारी से बाहर होने की उम्मीद जगी है। अपने देश के शोधकर्ताओं की सुनिए और विश्वास करिये भूले भटके नेताओं की नहीं, वैक्सीन बनाने में जुटे सब का आभार।
 

कोविशील्ड तथा कोवैक्सिन को भारत मे इस्तेमाल की इज़ाजत मिलना हर भारतवासी के लिए खुशी मनाने का दिन है थोड़ी सी सावधानियों के साथ इस महामारी से बाहर होने की उम्मीद जगी है । अपने देश के शोधकर्ताओं की सुनिए और विश्वास करिये भूले भटके नेताओं की नहीं वैक्सीन बनाने में जुटे सब का आभार ।

— ANIL VIJ MINISTER HARYANA (@anilvijminister) January 3, 2021


दरअसल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। लिहाजा वे वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। इसके बाद यादव के समर्थन में उन्हीं के पार्टी के विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप ने भी इसको लेकर टिप्पणी की थी। इन टिप्पणी के बाद विज ने ट्वीट कर अफवाहों पर ध्यान न देने की बात कही। 

बता दें कि डीसीजीआई ने सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को आपातकाल इस्तेमाल की अंतिम मंजूरी दे दी है। अब ये वैक्सीन देश में आम लोगों को लगाए जा सकेंगे। इनका इस्तेमाल इमरजेंसी की स्थिति में किया जा सकेगा। डीसीजीआई के मुताबिक दोनों ही वैक्सीन की दो-दो डोज इंजेक्शन के रूप में दी जाएगी।

vinod kumar