सरकारी स्कूल में प्रेम-प्रसंग वाले गाने की शूटिंग, नौ महीने बाद FIR के आदेश(VIDEO)

3/8/2019 8:33:20 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): हरियाणा के जिला फतेहाबाद के गांव भट्टूकलां के सरकारी स्कूल में प्रेम प्रसंग पर गाना फिल्माने के मामले में आखिरकार शिक्षा विभाग की नींद टूट ही गई। सरकारी स्कूल में बिना किसी अनुमति के प्रेम-प्रसंग वाले गाने की शूटिंग करने के मामले में करीब नौ महीने बाद एफआईआर दर्ज की गई है। शिक्षा निदेशालय के आदेशों के बाद गाना फिल्माने वाली पूरी टीम के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं। इस घटना के  बाद स्थानीय लोगों ने उस समय विरोध भी किया और कार्रवाई की मांग की थी।



बतां दे कि मई 2018 में भट्टू कस्बे के सरकारी सकूल में 'प्रेम प्रसंग’ पर एक गाना फिल्माया गया था, जिसमें कुछ अभद्र कंटेंट भी शामिल था। यहां बड़ी बात यह है कि स्कूली बच्चों और स्कूल स्टॉफ की मौजूदगी में प्रोडक्शन कंपनी ने यह पूरा गाना फिल्माया गया था। अब 9 माह बाद शिक्षा निदेशालय ने इस मसले पर संज्ञान लिया है और जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिख कर संबंधित प्रोडक्शन कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।



उल्लेखनीय है कि गाने के लीड रोल में जिस लड़के को दिखाया गया, वह लड़का खुद भट्टूकला कस्बे के ही एक गांव में सरकारी स्कूल का नौवीं कक्षा का छात्र है। ग्रामीणों ने इस संबंध में एक लिखित शिकायत फतेहाबाद के डीसी को सौंपकर संबंधित स्कूल स्टाफ के खिलाफ कारवाई की मांग की थी। डीसी ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए। डीसी द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया और कमेटी को पूरी जांच करके रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए।



ग्रामीणों ने बताया था कि यह गाना भट्टू इलाके के रहने वाले एक डायरेक्टर ने बनाया है और गाने में स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के बीच 'प्रेम-प्रसंग' दिखाया गया है। इस तरह के गानों और स्कूल के बच्चों के बीच इस तरह के गाने शूट करने के कारण बच्चों पर यौन आकर्षण बढ़ता है और बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया था कि स्कूल में फिल्माया गया गाना बिना अनुमति के शूट किया गया है। जब गाने को शूट करने के लिए संबंधित कलाकार और डायरेक्टर स्कूल पहुंचे तो उस समय वे स्कूल में मौजूद नहीं थे, उनकी गैर मौजूदगी में स्कूल स्टाफ के साथ मिलकर डायरेक्टर और कलाकारों ने गाना शूट किया।

सरकारी स्कूल में फिल्माया गए हरियाणवी गाने पर हुआ बवाल, यूट्यूब से विडियो हटाने की मांग(VIDEO)

Shivam