नाईजीरियन से लेकर आए थे नशा, पंजाब व हरियाणा मे होनी थी सप्लाई, 3 काबू

3/22/2020 11:47:57 AM

भूना(पवन) : मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ  चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए सी.आई.ए. स्टाफ फ तेहाबाद पुलिस ने कार सवार 3 लोगों को काबू करके उनके कब्जे से 900 ग्राम हैरोइन बरामद की है। बरामद हैरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 1 करोड़ रुपए बताई गई है। स्टाफ के एस.आई. किशोरी लाल के नेतृत्व में गठित टीम ने कई घंटों की निगरानी के बाद तस्करों को काबू करने में सफलता हासिल की है। स्टाफ की उक्त उपलब्धि की जिला पुलिस कप्तान राजेश कुमार ने सराहना की है। 

मामले की जानकारी देते हुए डी.एस.पी. दलजीत सिंह ने बताया कि सी.आई.ए. फ तेहाबाद प्रभारी जोगिंद्र सिंह व सब इंस्पैक्टर किशोरी लाल को शनिवार की अलसुबह गुप्त सूचना मिली कि भूना निवासी एक युवक दिल्ली से हैरोईन लाकर बेचने का काम करता है। वह आज अपने 2 साथियों को लेकर हैरोइन लाने के लिए दिल्ली गया था और अभी हैरोइन लेकर वापस भूना आने वाला है। सूचना मिलते ही स्टाफ की टीम ने भूना के हिसार रोड पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान हिसार की तरफ  से आ रही एक आई-टवंटी कार को रोकने का इशारा किया गया तो चालक कार को वापस मोडऩे लगा। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार में सवार तीनों व्यक्तियों को काबू कर लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने अपने नाम गुरमीत निवासी भूना, सूरज निवासी गोहाना व सुनील निवासी भूना बताए। आरोपियों के कब्जे से 900 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। आरोपियों के खिलाफ  थाना भूना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि बरामद की गई हैरोइन दिल्ली से किसी नाईजीरियन से ली गई है और पंजाब क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी। मामले की आगामी कार्रवाई कर रहे थाना भूना के एस.आई. कृष्ण कुमार ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ करके धंधे में जुड़े पूरे नैटवर्क की जानकारी लेकर कार्रवाई की जाएगी।  

Isha