महिला दिवस पर पिंक मैराथन में हिस्सा लेेने आई युवती से बदतमीजी, हरियाणा पुलिस पर आरोप

3/9/2019 11:18:33 AM

पानीपत(अनिल कुमार): हरियाणा के जिले पानीपत में आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश स्तरीय पिंक मैराथन का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाने व उनका हौंसला बढ़ाने के विषय पर था। इस मैराथन में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व पानीपत की शहरी विधायक रोहिता रेवड़ी सहित हजारों की संख्या में बच्चे, महिला व बुजर्गों ने भी हिस्सा लिया। मैराथन में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागी उत्साह से भरे व खुश नजर आए, लेकिन हरियाणा पुलिस ने यहां जो किया व इस मैराथन को शर्मसार व पलीता लगाता नजर आया।



दरअसल, मैराथन में बड़े उत्साह के साथ एक युवती अपने पिता के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। इसी दौरान युवती और और उसके पिता के साथ पुलिस के कर्मचारी ने अभद्रता की और गाली गलौच की। लड़की के आरोपों के मुताबिक पहले उसके पिता से गाली गलौज और  मारपीट की गई, इसके साथ ही धक्के दिए गए। जब उसने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उसे भी गंदी गालियां दी गई और धक्के मारे गए। इस घटना के बाद से लड़की हताश होकर वापस लौट आई।



महिला दिवस पर ही घटी इस घटना ने सरकार के अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के दावे खोखले कर दिए। वहीं पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि सेवा सुरक्षा सहयोग का नारा देने वाली हरियाणा पुलिस अगर महिलाओं के साथ इस प्रकार का व्यवहार करेगी, तो उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी कौन लेगा। फिलहाल लड़की ने न्याय की गुहार लगाई है। वहीं इस बारे में पुलिस के आला अधिकारियों को सूचनादी गई तो उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। लेकिन खुले तौर पर पुलिस ने कुछ भी बोलने से माना कर दिया।

 

Shivam