दिल्ली मॉडल पर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी ‘आप’

3/7/2019 11:45:50 AM

चंडीगढ़ (पांडेय): आम आदमी पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में टिकट के लिए आवेदन मांगने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की ओर से आवेदन के लिए एक फार्म जारी किया गया है, जिसमें कई तरह की शर्तें रखी गई हैं। खास बात यह है कि लोकसभा की टिकट के लिए आवेदनकत्र्ताओं को 5 हजार लोगों के हस्ताक्षर और पता देना पड़ेगा, जबकि विधानसभा के लिए एक हजार लोगों की सहमति जरूरी रखी गई है। 

पार्टी ने टिकट वितरण में युवाओं, फौजियों और महिलाओं को प्राथमिकता देने की बात कही है। ‘आप’ से चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार से सोशल मीडिया के बारे में जानकारी मांगी गई है, जिसमें उसके फेसबुक पेज पर हुए लाइक, ट्विटर के फोलोअर, व्हाट्सएप ग्रुपों में सक्रियता, कितने लोग आपके साथ सोशल मीडिया पर जुड़े हुए हैं आदि जैसी सभी जानकारियां मांगी गई हैं। आवेदन में इस संबंध में बाकायदा शपथ पत्र भी मांगा गया है। साथ ही आवेदक से आपराधिक केस व भ्रष्टाचार के केस (यदि उस पर हैं) की जानकारी भी मांगी गई है। 

उम्मीदवार के चयन में पूरी पारदॢशता व कार्यकत्र्ताओं की सहमति का दावा किया गया है। यह खुलासा बुधवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयङ्क्षहद ने चंडीगढ़ प्रैस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से लोकसभा व विधानसभा का उम्मीदवार बनने के लिए कोई भी आम आदमी आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि ‘आप’ दिल्ली मॉडल पर हरियाणा में चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी।

Shivam