केक काटकर मनाया महिला दिवस, ''''आंटी पुलिस बुला लेगी...'''' पर महिलाओं का डांस

3/8/2019 10:43:20 AM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): देशभर में मनाए जा रहे 108वें विश्व महिला दिवस की पूर्व संध्या पर यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस की ओर से एक कार्यक्र आयोजित किया गया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाने वाली महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। रेवाड़ी के एक रेस्तरां में पूरी तरह भयमुक्त माहौल में आयोजित इस रंगारंग कार्यक्रम में इन महिलाओं ने आधुनिक गानों पर न सिर्फ जोरदार ठुमके लगाए, बल्कि यह साबित कर दिया कि 21वीं सदी में आज महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। बस जरूरत है तो सिर्फ उन्हें मेल पार्टनर के सपोर्ट की, जिसके बाद वे कुछ भी कर सकती हैं।



इस कार्यक्रम में पहुंची महिलाओं में महिला दिवस को लेकर एक अलग ही जोश व उत्साह दिखाई दिया। इन्होंने जहां केक काटकर अपनी खुशी का इजहार किया। वहीं एक दूसरे को गुलाब देकर महिला दिवस की बधाई दी। महिलाओं का कहना था कि बिना पारिवारिक सपोर्ट के वे आज भी समाज में अपने आपको अलग थलग और असुरक्षित महसूस करती हैं, क्योंकि मेट्रो सिटी को छोड़ ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली महिलाएं कोई भी निर्णय नहीं ले सकती।



उन्होंने कहा कि बदलते समाज में आज महिला उत्पीडऩ के तरीके भी बदल गए हैं। पहले जहां दहेज उत्पीडऩ होता था तो आज सोशल मीडिया उत्पीड़न बन गया है। हालांकि सरकार तो महिलाओं के लिए बहुत कुछ कर रही है। अगर मेल पार्टनर भी उनमें विश्वास पैदा करें तो वे और अधिक बेहतर कर पाएंगी। साथ ही समाज को भी महिलाओं के प्रति अपनी सोच बदलनी होगी।

Shivam