सोनीपत शराब घोटाले पर हरियाणा गृहमंत्री का नया बयान, जानिए क्या कहा

5/8/2020 9:59:38 PM

चंडीगढ़/सोनीपत (धरणी): हरियाणा के जिला सोनीपत में पुलिसकर्मियों व तस्करों की मिलीभगत से हुए शराब घोटाले को लेकर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज नया बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में पुलिस का गोदाम में 5500 पेटियां चोरी हुई थी उसकी एफआईआर दर्ज हो गई है। अगर एक्साइज वाले जब अपना लॉस बताएंगे तो उनकी भी एफआईआर दर्ज कर लेंगे।

विज ने कहा कि स्टेट लेवल पर खरखोदा और ऐसे और भी जो मामले हो सकते हैं, उसके लिए हमने एसआईटी बनाई है। सीनियर आईएएस की अध्यक्षता में कमेटी बनेगी, जिसके लिए तीन आईएएस अधिकारियों के नाम लिए गए हैं, इनमें अशोक खेमका, संजीव कौशल, टीसी गुप्ता हैं, इनमें से किसी एक या किसी अन्य नाम मुख्यमंत्री मनोहर फाइनल करेंगे। पुलिस से एडीजीपी सुभाष यादव और एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग से एडिशन कमीशन विजय सिंह इसको सदस्य के तौर पर फाइनल किया है। 

विज ने कहा भूपेंद्र सिंह के सम्बंध के बारे में जांच में स्पष्ट होगा। तथाकथित भूपेंद्र सिंह की माता की जमीन बताई जा रही, उसपर पहले भी कई आबकारी विभाग के मामले दर्ज हैं। ऐसे व्यक्ति के गोदाम में शराब नहीं रखी जानी चाहिए थी, इस मुद्दे की भी जांच करेंगे, इसके समेत अन्य तथ्यों पर भी जांच होगी। 

गौरतलब है कि सोनीपत के खरखोदा से पुलिस के मालखाने से शराब की 5500 पेटियों की गड़बड़ी का मामला सामने आया है। जिसकी कीमत 25 लाख रूपये के तकरीबन आंकी गई है। इस स्कैम के खुलासे के बाद सोनीपत खरखोदा थाने में तैनात एसएचओ जसबीर सिंह को सस्पेंड किया गया और जसबीर सिंह से पहले तैनात एसएचओ अरुण कुमार समेत दो मुंशी, मालखाना मोरहर व माला खाने की सुरक्षा में तैनात कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शराब तस्करों के अंतरराज्यीय सरगना गांव सिसाना निवासी भूपेंद्र सिंह उसके भाई जितेंद्र व उनके साथियों पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Shivam