केबीसी की हॉट सीट पर हरियाणा के होनहार, बने लाखों के दावेदार

10/31/2017 3:39:41 PM

पानीपत(अनिल कुमार): एक तरफ जहां हरियाणा वाले बॉलीवुड में धाक जमा रहे हैं, वहीं इस बार टीवी के सबसे बड़े नॉलेज शो कौन बनेगा करोड़पति-9 में हरियाणवियों ने लाखों जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।  केबीसी को होस्ट करने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हरियाणा के प्रतिभागियों ने हॉट सीट पर बैठकर शानदार प्रदर्शन किया। कठिन सवालों के लगातार सही जवाब देने की कड़ी में प्रतिभागियों ने मिलकर करीब 60 लाख रुपए तक की राशि अपने नाम की। हालांकि कोई एक प्रतिभागी 1 करोड़ की राशि तक नहीं पहुंच पाया, लेकिन हॉट सीट पर पहुंचकर प्रदेश का नाम रोशन जरूर किया है।

 केबीसी में सर्वाधिक राशि 50 लाख रुपए जीतने वाले प्रतिभागी विरेश चौधरी हैं जो कि हरियाणा के पलवल जिले के निवासी हैं। वहीं पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत पानीपत के शिखर सहगल ने केबीसी से 6.40 लाख रुपए की राशि जीतकर लौटे। और तीसरे प्रतिभागी हिसार जिले की सरोज वर्मा हैं जिन्होंने 40 हजार के सवाल का सही जवाब दिया। लेकिन 80 हजार के सवाल का जवाब गलत देने के कारण 10 हजार की राशि ही अपने नाम कर चुकी हैं।



पानीपत के शिखर सहगल के पिता दिनेश सहगल पानीपत थर्मल पावर प्लांट में चीफ केमिस्ट हैं। उनकी माता आशु सहगल डीएवी स्कूल थर्मल में हिंदी टीचर हैं। शिखर ने बताया कि टीवी पर उन्हें केबीसी में पूछे गए सवालों के जवाब दिए। फिर उनके पास फोन आया कि उन्हें केबीसी के लिए चुना गया है। ऑडिशन के बाद आखिर उन्हें अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। ​शिखर  2014 से केबीसी में ट्राई कर रहे हैं, और उन्हें अब 2017 में हॉट-सीट पर बैठने मिला। इस खुशी को वह शब्दों में बयां नहीं कर पाए। शिखर सहगल केबीसी में जीती गई धनराशि से अपने परिवार के साथ वल्र्ड टूर पर जाना चाहते हैं। केबीसी एक ज्ञान का खेल है सभी को तैयारी कर के जाना चाहिए।