CBSE बोर्ड एग्जाम में छाए हरियाणा के होनहार, 498 नंबर लेकर दृष्टि दूसरे नंबर पर (VIDEO)

5/6/2019 6:38:10 PM

पंचकूला/सोनीपत(ब्यूरो): सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं। जिसमें हरियाणा के होनहारों ने सफलता के झंडे गाड़ते हुए अपने जिले व राज्य का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है। पंचकूला की दृष्टि ने 500 में से 498 नंबर लेकर देश में दूसरा स्थान व हितेश्वर शर्मा ने 497 नंबर व सोनीपत की अपूर्वा गुलाटी ने भी 497 नंबर हासिल कर पूरे देश में तीसरा स्थान हासिल किया है।



सीबीएसई की परीक्षा में 500 में 498 नंबर लाने वाली दृष्टि व 497 नंबर लाने वाले हितेश्वर शर्मा पंचकूला के भवन विद्यालय में पढऩे वाले हैं। हितेश्वर शर्मा के पिता आशुतोष राजन एचसीएस अधिकारी हैं। हितेश्वर शर्मा ने स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा हरियाणा राज्य से राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट में भाग लिया, जिसे खेल और मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है।



वहीं सोनीपत की अपूर्वा गुलाटी ने 497 अंक प्राप्त कर सोनीपत जिले का नाम रोशन किया है। छात्रा अपूर्वा सोनीपत के सेक्टर 15 की रहने वाली लिटिल एंजल स्कूल में पढ़ती है। अपूर्वा गुलाटी की इस सफलता तीसरे स्थान पर आने के बाद स्कूल व परिवार ने मिठाई बांट कर खुशी मनाई। अपूर्वा का सपना वैज्ञानिक बनने का है। अपूर्वा गुलाटी के परिजनों ने कहा उनकी बेटी आगे जाकर भी मेहनत करेगी और उसकी मेहनत रंग लाएगी। उन्होंने कहा कि सभी माता-पिता को बच्चों को पढऩे की पूरी आजादी देनी चाहिए।

Shivam