हरियाणा मानव अधिकार आयोग की टीम ने किया बाल सुधार गृह का निरीक्षण

11/27/2021 6:55:04 PM

चंडीगढ़ (धरणी): एनआईटी फरीदाबाद स्थित ऑब्जर्वेशन होम एवं प्लेस ऑफ सेफ्टी में हरियाणा मानव अधिकार आयोग की टीम ने दोनों संस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान आयोग के सदस्य दीप भाटिया व आयोग के विशेष सचिव गुलशन खुराना मौजूद रहे। आयोग की टीम में दोनों संस्थाओं में सभी बच्चों से मुलाकात की तथा हाल चाल जाना, भोजन की गुणवत्ता को चेक किया। मानवाधिकार आयोग की टीम संस्था की मैनेजमेंट, साफ सफाई से काफी संतुष्ट नजर आई।

आयोग के सदस्य दीप भाटिया ने बताया कि प्लेस ऑफ सेफ्टी में बना स्क्वेस कोर्ट पूरे हरियाणा में बना पहला खेल कोर्ट है दोनों संस्थाओं में लगभग सभी सुविधाएं बच्चों को दी जा रही है, परंतु बाल सुधार गृह में बच्चों को खेलने के लिए थोड़ी कम जगह है। उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग से बात की जाएगी। इस स्थान पर मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाई जा सके ताकि कम जगह को भी अधिक से अधिक उपयोग में लाया जा सके।

संस्था के अधीक्षक दिनेश यादव ने जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी चौधरी के साथ आयोग की टीम का स्वागत किया तथा बताया कि दोनों संस्थाओं में बच्चे को सर्दियों में गरम पानी, गर्म कपड़े, आरओ का पानी, शुद्ध एवं पौष्टिक भोजन, शिक्षा, वोकेशनल कोर्स ,ओपन स्कूल, इनडोर व आउटडोर खेल, कंप्यूटर कोर्स के साथ-साथ संस्था में रह रहे बच्चों के लिए फोन कॉल की सुविधा भी उपलब्ध है।

इस अवसर पर आयोग के सदस्य दीप भाटिया, गुलशन खुराना, संस्था के अधीक्षक दिनेश यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी चौधरी, काउंसलर अपर्णा के अतिरिक्त संस्था का पूरा स्टाफ व फरीदाबाद डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी के द्वारा नियुक्त अधिवक्ता उपस्थित रहे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam