GST को लेकर हरियाणा बंद, केंद्र सरकार को दी कड़ी चेतावनी

6/30/2017 1:19:40 PM

सोनीपत (पवन राठी):स्वतंत्र भारत के इतिहास का सबसे बड़ा कर सुधार कहा जा रहा सर्विस टैक्स यानी जीएसटी शनिवार 1 जुलाई, 2017 से लागू होने जा रहा है। जिसके लेकर हरियाणा में भी इसका असर देखने को मिला। जिला सोनीपत में जीएसटी के व्यापार विरोधियों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए बाजार को बंद कर दिया है। उनका कहना है कि हम जीएसटी के खिलाफ नहीं है, परन्तु उस में जो कमियां हैं, उसे दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि जीएसटी को अच्छे ढंग से लागू किया जाए। एक दुकानदार ने कहा कि हमें नहीं पता कि जीएसटी क्या है और इसमें कैसे बिल बनाने है। इसके बारे में कुछ पता तो हो। 

वहीं, दूसरी ओर भिवानी में भी जीएसटी को लेकर कपड़ा बाजार व्यापारियों ने विरोध कर सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ कर भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में सदबुद्धि दे और सरकार इस बिल के सरलीकरण के लिए व्यापारियों की आवाज को सुने। 

सरकार ने जागी तो ले सकते है बड़ा फैसला: व्यापारी
उन्होंने कहा कि आज भारत बंद में कपड़ा व्यापारियों सहित अनेक संगठनों ने बंद का समर्थन किया है। इसके बाद भी सरकार नहीं जागी तो व्यापारी एक जुलाई से अनिश्चिकालीन हड़ताल व आंदोलन शुरू कर देंगे। कपड़ा व्यापरियों के समर्थन में कई संगठन आगे आए और उन्होंने भी इस काले कानून का विरोध किया। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने भिवानी में जी.एस.टी. का विरोध कर भारत बंद का समर्थन किया है और मोदी और केंद्र सरकार को सदबुद्धि देने के लिए बाजार के चौक पर सभी व्यापारियों ने यज्ञ हवन  किया है और साथ में सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरलीकरण नहीं किया तप व्यापारी 1 जुलाई से बड़ा फैसला ले सकते है।