Haryana: सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य, 24 घंटे में 399 नए केस

4/9/2023 8:38:08 AM

गोहाना (सुनील जिंदल) : हरियाणा में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने ये फैसला लिया है। सरकार के इस नए आदेश में कहा गया है कि हरियाणा में जहां भी 100 से अधिक की भीड़ होती है वहां और सरकारी कार्यालयों व मॉल के साथ भीड़भाड़ वाले स्थलों पर मास्क लगाना जरूरी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी की और से हरियाणा के सभी जिला उपायुक्त और जिला सिविल सर्जनों को आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में कहा है कि इस ऑर्डर का पालन सख्ती से करवाया जाए।
 



24 घंटों में हरियाणा में 399 नए केस


बता दें कि पिछले 24 घंटों में हरियाणा में कोरोना संक्रमण के 399 नए मरीज सामने आए हैं। अब कुल सक्रिय केसों की संख्या 1536 पहुंच गई है। शनिवार को गुरुग्राम में 173, फरीदाबाद 69, पंचकूला 51, करनाल, अंबाला 19-19, रोहतक 12, झज्जर 17, यमुनानगर 16, पलवल 8, सोनीपत 6, चरखी दादरी 3, हिसार 2, कैथल, रेवाड़ी, भिवानी और पानीपत में 1-1 नया मरीज मिला है। राहत की बात ये है कि सक्रिय केसों में गंभीर मरीजों की संख्या न के बराबर है।


गौरतलब है कि हरियाणा में बढ़ते केसों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ले चुके हैं। साथ ही सभी स्वास्थ्य कर्मियों को बूस्टर डोज लेने के आदेश दिए जा चुके हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana