कुछ घंटों की बारिश में तालाब बन गया झज्जर का सरकारी अस्पताल

7/2/2017 4:39:18 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़):आमजन को बरसात के दिनों में अपने आस-पास क्षेत्र में जलभराव न होने की नसीहत देने वाला स्वास्थ्य विभाग स्वयं इसकी अनदेखी कर रहा है। बरसात ने पूरे अस्पताल में पानी-पानी हो गया है। आलम यह है कि अस्पताल परिसर के चारों तरफ पानी ही पानी खड़ा है, स्टॉफ क्वार्टरों ने तालाब का रूप धारण कर लिया है। अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को पानी के बीच से गुुजरना पड़ रहा है।

वहीं स्टॉफ कर्वाटरों में रहने वाले कर्मचारियों के घरों के आगे ही डेढ़ से दो फुट तक पानी जमा है। क्वार्टरों में स्थिति और अधिक दयनीय उस समय हो गई जब अस्पताल के सीवरेज का पानी भी बरसाती पानी के साथ उनके क्वार्टरों में आने लगा है। जिसके चलते स्टॉफ कर्मचारी नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। 

स्टाफ कर्वाटरों में रहने वाले लोगों का कहना है कि उनकी यह समस्या कई वर्षो पुरानी है। प्रतिवर्ष बरसात के दिनों में उन्हें ऐसी समस्या से दो चार होना पड़ता है। लेकिन विभागीय अधिकारियों और सीएमओ को कहने के बावजूद भी कोई समाधान  नहीं हो रहा है। जिसके चलते परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि पानी भरा होने के कारण मच्छर पनपने लगे है जोकि मलेरिया जैसी बीमारियों को न्यौता भी दे रहे है। इस संबंध में जब सीएमओ और एसएमओ से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने शहर से बाहर होने की बात कही और वापस आकर समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया।