हरियाणा में रैलियों ने बढ़ाई परेशानी, जानिए कौन से रास्ते बंद, कहां से करें सफर(Video)

11/26/2017 1:55:21 PM

जींद(ब्यूरो): हरियाणा में तीन रैलियों के चलते प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जहां कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है वहीं कुछ रूट भी बंद कर दिए गए हैं। हरियाणा रोडवेज प्रशासन ने जसिया रैली को लेकर जींद रूट पर जाने वाली सरकारी बसों को रविवार के लिए बंद कर दिया है। इसके अलावा पानीपत रूट पर जाने वाली बसें रविवार को गोहाना होकर पानीपत नहीं जाएंगी। सभी बसें वाया खरखौदा सीधा जीटी रोड होते हुए पानीपत और आगे जाएंगी। रोहतक डिपो के महाप्रबंधक राहुल जैन ने बताया कि बसों का रूट बंद और परिवर्तन सुरक्षा की दृष्टि से लिया गया है।

यह नियम अगले प्रशासनिक आदेशों तक जारी रहेंगे। अधिकारी ने बताया कि जींद रूट पर 12 से 13 बसें जाती थी, यह बंद रहेगी। इसके अलावा पानीपत, चंडीगढ़ जाने वाली बसें चलाई जाएंगी। शनिवार को प्रशासन ने डिपो की सात बसों को सुरक्षा के लिए लिया है। इसके अलावा पांच बसों को रविवार को भेजने के लिए रिजर्व रखा गया है। यदि डिमांड होती है तो और बसों को भी भेज दिया जाएगा।

पानीपत-रोहतक रूट पर सोनीपत होकर जाएं
रोहतक के एसपी पंकज नैन ने कहा कि रोहतक-पानीपत नेशनल हाईवे को डायवर्ट किया गया है। रोहतक-गोहाना के बीच जाने के लिए सोनीपत रोड का इस्तेमाल करें। जसिया व जींद रैलियों में जाने वाले आउटर बाईपास का प्रयोग करें। शहर के अंदर से न जाएं।

उल्लेखनीय है कि सांसद राजकुमार सैनी जींद में समानता सम्मेलन कर रहे हैं। जबकि यशपाल मलिक का जसिया में कौशल विकास केंद्र के भूमि पूजन का कार्यक्रम है। वहीं फतेहाबाद में पूर्व सीएम हुड्डा दलित किसान पंचायत कर रहे हैं। इन रैलियों को लेकर प्रशासन ने बीते दिन से ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी। वहीं प्रदेशभर में पुलिस और प्रशासन के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्‌टी रद्द कर दी हैं। राज्य सरकार ने केंद्र से पैरामिलिट्री फोर्स की 25 कंपनियां बुलाई गई हैं। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया है। स्थिति पर नजर रखने के लिए डीजीपी बीएस संधू ने पुलिस मुख्यालय पंचकूला के सभी अधिकारियों को पूरे मामले पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।