हरियाणा जज पेपर लीक मामला: एसआईटी ने पेश की जांच की फ्रेश रिपोर्ट

8/1/2018 10:19:33 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में जजों की नियुक्ति के लिए आयोजित एचसीएस पेपर लीक मामले का खुलासा होने के बाद हाई कोर्ट ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था। परीक्षा रद्द होने के बाद हाई कोर्ट में कुछ याचिकाएं दायर की गई थी। जिसमे इस परीक्षा को दोबारा लिए जाने की हाईकोर्ट से मांग की गई थी। इन सभी याचिकाओं का हाई कोर्ट ने बुधवार को निपटारा करते हुए कहा ही कि जल्द ही यह परीक्षा दोबारा आयोजित होगी। इसकी प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और जल्द ही इसकी तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।



एचसीएस पेपर लीक मामले में तीन और संदिग्धों का सुराग मिला है, जिनकी जल्द ही गिरफ्तारियां हो सकती हैं। बुधवार को चंडीगढ़ पुलिस की एस.आई.टी. ने इसकी जानकारी हाईकोर्ट की फुल बेंच को देते हुए कहा कि इस घोटाले में कुछ और नाम और सबूत सामने आए हैं, जिनकी जल्द ही गिरफ्तारियां की जानी हैं। हाईकोर्ट ने इस पर दस दिनों के भीतर करवाई कर अगली सुनवाई पर स्टेटस रिपोर्ट दायर किए जाने के आदेश दे दिए हैं।

 बुधवार को सुनवाई शुरू होते ही एस.आई.टी. ने मामले की जांच की फ्रेश स्टेटस रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश की। हाई कोर्ट के पांच जजों की बेंच ने स्टेटस रिपोर्ट का अध्ययन कर इसे दोबारा सील किये जाने के आदेश दे दिए। इसी स्टेटस रिपोर्ट में एस.आई.टी. ने बताया है कि इस पुरे मामले की जाँच के दौरान अब तीन और संदिग्धों का सुराग मिला है, जिनकी जल्द ही गिरफ़्तारी कर पूछताछ की जा सकती है। 

हाईकोर्ट ने एस.आई.टी. को दो सप्ताह की बजाय दस दिनों में करवाई कर इसकी जानकारी 16 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई पर दिए जाने के आदेश दे दिए हैं।

Shivam