JBT की भूख हड़ताल जारी, परिजनों की बिगड़ती तबीयत को देख बच्चे बहा रहे आंसू

9/27/2017 12:44:20 PM

करनाल(ब्यूरो): लघु सचिवालय के सामने चल रहा जे.बी.टी. शिक्षकों का अामरण अनशन जारी है। अनशन पर बैठे शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के बाद वायदा खिलाफी का आरोप भी लगाया। वहीं अनशन पर बैठे शिक्षकों की तबीयत बिगड़ती जा रही है। भूख हड़ताल पर बैठे जेबीटी की हालत देख कर उनके मां-बाप और बच्चे भी आंसू बहा रहे हैं। गत दिवस हड़ताल पर बैठी महिला की तबीयत बिगड़ गई। मां को बीमार हालत में देखकर बच्ची उसके गले लगकर रोती रही। मां इस हालत में नहीं थी कि वह बच्ची को चुप भी करवा सके। महिला का ब्लड प्रैशर हाई हो गया था जिसके बाद साथी शिक्षकों ने दवाई लाकर दी, जिसके बाद उसकी तबीयत ठीक हुई। इधर भूख हड़ताल पर बैठे शिक्षक इलाज करवाने से भी मना कर रहे हैं। उनका साफ कहना है कि जब तक नौकरी नहीं मिलती वह कुछ नहीं खाएंगे।

धरने की अध्यक्षता कर रहे सर्वप्रीत संधु और रश्मि सैनी ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों का घोर अपमान किया है। एक महीना नौकरी पर रखकर उन्हें हटा देना किसी भद्दे मजाक से कम नहीं है। शिक्षकों ने कहा कि सरकार बड़े हादसे का इंतजार कर रही है। शिक्षक भूख हड़ताल पर अडिग हैं और किसी भी सूरत में नौकरी लेकर ही दम लेंगे।

उल्लेखनीय है कि लो मैरिट के कारण सरकार ने 1259 जे.बी.टी. शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया था, जिसको लेकर काफी समय से जे.बी.टी. शिक्षक कभी बाल मुंडवाकर, तो कभी नंगे पांव चलकर सरकार के प्रति अपना रोष जता रहे लेकिन सरकार अभी इनके बारे में कोई फैसला नहीं ले रही है। इस अवसर पर जे.बी.टी. शिक्षक राकेश जांगड़ा, राजकुमार भट्ट, सुनील ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने 1259 कर्मचारियों की रोजी रोटी छीनकर उनके साथ धोखा किया है। मांगों को लेकर मंगलवार को मांगों को लेकर जे.बी.टी. शिक्षक ओ.एस.डी. से मिले परंतु वहां से कोई समाधान नहीं हुआ हर बार की तरह जे.बी.टी. शिक्षकों का आश्वासन दे दिया गया। इस दौरान उनके साथ कुलदीप, सोनू, सचिन, सत्यवान, सुनीता, सीमा, पंकज रानी, सुनील, प्रकाश, ऋषिपाल, चंद्रप्रकाश आदि जे.बी.टी. शिक्षक उपस्थित रहे।