CM मनोहर का 237 गरीब परिवारों को तोहफा, दिए 50- 50 गज के प्लॉट(VIDEO)

9/23/2018 4:23:40 PM

करनाल(केसी अार्य): करनाल के सेक्टर 16 में भूमि पूजन करने पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अनुसूचित जाती के 237 परिवरों को 50- 50 गज के प्लॉट दिए हैं। सीएम ने कहा कि इस मामले में कई साल तक कोर्ट में केस चला। फैसला अाने पर सभी को घरों से बेदखल कर दिया गया, लेकिन हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत योजना बनाकर 237 गरीब परिवारों को  बसाने का काम किया है। 

उसके बाद सीएम ने भूमि पूजन के कार्यक्रम में की शिरकत की और वही पर पौधा रोपन भी किया और इसके बाद ही दून वैली कॉलेज में सफाई कर्मचारियों के साथ मुलाकात की और उनसे बातचीत की। मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले लंबे समय से किसी मामले को लेकर कोर्ट में इनका केस चल रहा था और कोर्ट के निर्णय के कारण इन्हें इनके मकानों से बेदखल कर दिया गया था, जिसके बाद हमने इन्हें आज यहा प्लाट आलोट करवाकर इनकी मदद की है। इसमें कुछ पैसे यह लोग अपने आप देगे। 

वहीं सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में आयुषमान भारत योजना का शुभारंभ किया जा रहा है। प्रधानमंत्री इसकी शुरुआत कर रहे है इस योजना का मकसद है कि गरीब तबके के लोगों को 5 लाख का सालाना मुफ्त इलाज मिल सके जिससे 10 करोड़ लोगों को इस योजना का फायदा होगा।
 

Deepak Paul