बिगड़ा सब्जी का स्वाद, आसमान छू रहा टमाटर का भाव

7/27/2017 3:26:48 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड):सब्जियों का स्वाद बनाने वाला टमाटर अब अपने बढ़ते भाव के कारण मुंह का स्वाद बिगाड़ रहा है। टमाटर के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं। लोगों के लिए टमाटर खरीदना बचट से बाहर हो रहा है। सब्जी मंडी में टमाटर 80 से 100 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है। कुछ महीने पहले टमाटर की कीमत करीब 3 रुपए प्रति किलोग्राम थी। गृहणियों का कहना है कि टमाटर ने रसोई का बचट बिगाड़ दिया है। 

सब्जी मंडी के प्रधान राजेश कुमार का कहना है कि टमाटर के बढ़ते भाव के पीछे हिमाचल में लगातार बरसात का होना है। इस वक़्त हरियाणा और आसपास के इलाके में बिकने वाला टमाटर हिमाचल और पहाड़ी क्षेत्रों से आ रहा है। दूसरे क्षेत्रों से फिलहाल टमाटर की आवक अभी शुरू नहीं हुई। लिहाजा पहाड़ी क्षेत्रों में बरसात की वजह से टमाटर की फसल खराब भी हुई है। टमाटर की डिलीवरी में देरी और दिक्कतों की वजह से इसके भाव आसमान छूने लगे हैं।

करनाल(कमल मिड्ढा):कुछ दिनों पहले सब्जी मंडी में 20 से 30 रुपए बिकने वाला टमाटर आज सेब और अनार से भी महंगा बिक रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण जहां सब्जियों के रेट दुगने हो गए थे, वहीं अब टमाटर भी महंगा बिक रहा है। जिसके कारण आम और गरीब लोगों के चेहरे पर मायूसी साफ तौर पर देखी जा सकती हैं। 

करनाल की सब्जी मंडी की बात करे तो वहां की रौनक भी गायब हो गई हैं। गरीब लोगों ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि पहले टमाटर की चटनी बनाकर रोटी खाते थे, लेकिन अब तो थाली से चटनी भी गायब हो गई। अब मिर्च से रोटी खानी पडगी।