स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने में हरियाणा कर रहा तरक्की...सिरसा जिले में 7 सब सेंटरों का हुआ उद्घाटन

5/11/2023 5:11:29 PM

सिरसा (सतनाम) : प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में निरंतर सुधार हो रहा है। पिछली सरकारों की व्यवस्थाओं को बदलने पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेशभर में 229 करोड़ की लागत से बने नए अस्पतालों, पीएचसी, सीएचसी व सब सेंटरों का शुभारंभ किया। 


सिरसा जिले में भी 7 सब सेंटरों का किया गया उद्घाटन


बताया जा रहा है कि आज सिरसा जिले में भी सात सब सेंटरों का उद्घाटन किया गया। सिरसा के लघु सचिवालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्यातिथि सांसद सुनीता दुग्गल ने शिरकत की। जिले में सवा दो करोड़ की लागत से सात सब सेंटरों का निर्माण हुआ है जिनमें कस्बा रानियां में चार, ऐलनाबाद में एक, डबवाली में एक व कालांवाली में एक सब सेंटर का उद्घाटन हुआ है। नागरिक अस्पतालों में अब एक्सरे, अल्ट्रासाउंड व सिटी स्कैन की सुविधाएं उपलब्ध हैं। हर तरह की बीमारी की जांच व दवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। 


आयुष्मान योजना के साथ-2 लोगों को मिल रहा चिरायु कार्ड का लाभ

केन्द्र सरकार की आयुष्मान योजना के साथ-साथ प्रदेश के लोगों को चिरायु कार्ड का लाभ मिल रहा है। करीब 30 लाख परिवार इस सुविधा का लाभ ले रहे हैं। इसी के साथ सरकार ने आठ साल के कार्यकाल के दौरान मेडिकल कॉलेजों का निर्माण जिलास्तर पर करवाया है और कुछ जिलों में कार्य जारी है। इसका लाभ भी जनता को मिल रहा है। प्रदेश में मेडिकल सीटों में भी तीन गुणा तक वृद्धि हुई है। इस कार्यक्रम के बाद सांसद सुनीता दुग्गल मीडिया से भी रूबरू हुई।

इस दौरान जन संवाद कार्यक्रम को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सांसद दुग्गल ने कहा कि मुख्यमंत्री नंबर बनाने की बजाए जन-जन की पीड़ा सुनकर समाधान करने में विश्वास रखते हैं। इसलिए जनसंवाद कार्यक्रम में आने से पहले ही सिरसा को सात सब सेंटरों का उद्घाटन कर तोहफा दिया है। किसानों के विरोध को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रमों का विरोध करने वाले जनता के हितैषी नहीं हो सकते। मुख्यमंत्री मनोहर लाल तीन दिवसीय प्रवास के दौरान जन-जन की समस्याएं सुनेंगे और उनका निराकरण करवाएंगे। 

वहीं जालंधर में लोकसभा उपचुनाव व कर्नाटक चुनाव पर सांसद दुग्गल ने कहा कि भाजपा की ही जीत होगी। भाजपा ने जिन चुनावों में गठबंधन से अलग कमल के निशान पर चुनाव लड़ा उसमें सफलता मिली है और जनता ने कमल के फूल को पूर्ण समर्थन दिया है। दिल्ली में पहलवानों के धरने के सवाल पर सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि निश्चित रूप से यह बेटियां देश का नाम रोशन करने वाली हैं। उनकी मांग पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है और बेटियों को सरकार ने सुरक्षा भी उपलब्ध करवाई है। अब कुछ राजनीतिक दल धरने की आड़ में राजनीति कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन को जांच का समय मिलना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana