हरियाणा: एसपी संगीता कालिया के तबादले से असंतुष्ट हैं मंत्री अनिल विज

7/4/2018 8:27:57 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज पानीपत की एस पी रही संगीता कालिया की मुख्यमंत्री द्वारा भोंडसी में ट्रांसफर किये जाने पर संतुष्ट नजर नही आए। विज ने कहा कि यह मुख्यमंत्री की मर्जी है कि उन्होंने तबादला किया। सीएम यदि चाहते तो एक्सप्लेनेशन काल कर सकते थे, निलंबित या चार्ज शीट भी कर सकते थे।

विज ने कहा कि जिला शिकायत निराण समिति की बैठक में लगातार 3 दफा न आने पर उन्होंने पानीपत की एसपी संगीता कालिया की मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। गौरतलब है कि विज पानीपत जिला कष्ट निवारण समिति के चैयरमैन भी हैं, संगीता कालिया विज की अध्यक्षता में हुई तीन अलग-अलग मीटिंगों में नहीं आई थी। इससे पहले जब विज फतेहाबाद की एस पी थी तब विज वहां जिला कष्ट निवारण समिति के चैयरमैन थे, तब वहां नशा बेचने वालों पर कार्यवाही को लेकर अनिल विज ने कड़े तेवर दिखाए थे।

तभी विज ने मीटिंग में से एसपी को उठ कर चले जाने को कहा था, जिसपर एसपी संगीता ने उसी लहजे में अनिल विज को जवाब देते हुए बाहर जाने से मना कर दिया था। तब भी विज के स्टैंड के कारण संगीता कालिया का तबादला फतेहाबाद से हुआ था। तब से दोनों के बीच छत्तीस का आंकड़ा रहा है।

 जिला शिकायत निवारण समिति पानीपत की मीटिंग से एसपी के  नदारद रहने पर विज पहले भी सवाल उठा चुके हैं। आज तबादले के बावजूद भी अनिल विज की बातों में नाराजगी झलकी।जिससे संकेत मिलतें हैं कि विज इस मामले में बड़ी कार्यवाही चाहते थे। विज केवल स्थानांतरण होने से खुश नहीं हैं।

Shivam