हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल का बड़ा बयान

12/6/2019 4:28:21 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हैदराबाद एनकाउंटर के मामले में देश के हर कोने से हैदराबाद पुलिस को बधाई मिल रही है। जहां राजनेता भी इसमें पीछे नहीं है। रोहतक पहुंचे हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि ऐसा घिनौना काम करने वालों के लिए एक मैसेज है कि कानून के सामने कोई भी अपराधी बच कर नहीं सकता है। किन परिस्थितियों में यह एनकाउंटर हुआ है, यह एक अलग विषय है। जेपी दलाल रोहतक में आयोजित जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर इन आरोपियों के पुलिस गिरफ्त से भागने के दौरान हुआ है, यह एक जांच का विषय है। लेकिन यह एनकाउंटर ऐसा घिनौना काम करने वाले अपराधियों के लिए मैसेज है कि कानून के सामने कोई भी अपराधी नहीं बच सकता। उन्होंने कहा कि अपराधियों के साथ जैसा व्यवहार होना चाहिए, वैसा व्यवहार किया गया है। लेकिन साथ ही उन्होंने चिंता जताई कि हमारी न्याय व्यवस्था काफी पुरानी है, इसमें अभी भी सुधार की गुंजाइश है और ऐसे सुधार होने चाहिए ताकि त्वरित न्याय मिल सके।

वहीं उन्होंने हरियाणा प्रदेश के कृषि विभाग में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसान उनका मालिक है और हम सभी किसानों के नौकर हैं। इसलिए किसान के किसी भी काम में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी और जो भी कर्मचारी व अधिकारी किसानों के काम करने में कोताही बरतेगा उनको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना व फसल बीमा योजना में जो खामियां हैं, उन खामियों का जल्द ही सुधार कर पूरा लाभ किसानों तक पहुंचाया जाएगा।

वहीं कृषि मंत्री ने कहा कि एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है और कहा है कि एसवाईएल के पानी पर हरियाणा का पूरा हक है। वे इस को लेकर रहेंगे, जहां तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़े हरियाणा के निर्माण का बयान है, वह उन्होंने किस संदर्भ में दिया है यह सोच से परे है। क्योंकि फिलहाल इस तरह की कोई योजना केंद्र या प्रदेश में नहीं है।

Isha