‘हिंदू आतंकवादी नहीं होता’ के बयान पर अनिल विज से भिड़े दिग्विजय

6/22/2017 10:38:08 AM

नई दिल्ली(इंट):समझौता एक्सप्रैस विस्फोट मामले में नए खुलासे के बाद ‘हिंदू आतंकवाद’ पर फिर बहस तेज हो गई है। हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने तत्कालीन यू.पी.ए. सरकार पर हिंदू आतंकवाद शब्द गढ़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह यह कहकर उनसे भिड़ गए कि संघी आतंकवाद होता है। 

2007 में समझौता एक्सप्रैस ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किए गए 2 पाकिस्तानी नागरिकों को 14 दिन के भीतर छोड़ दिया गया था। दोनों अवैध रूप से भारत में रह रहे थे और इस मामले में लिप्त होने के सबूत भी थे। इस केस से जुड़े पहले जांच अधिकारी द्वारा कोर्ट में दिए बयान के हवाले से कहा गया है कि सीनियर अधिकारियों ने ऐसा करने को कहा था।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने कहा पाकिस्तान के जो आदमी पकड़े गए उन्हें छोड़ दिया गया और हिंदुस्तान के लोगों को पकड़कर हिंदू आतंकवाद का नाम दिया गया। यह कांग्रेस सरकार का खेल था और सरकार के कहने पर ही उन पाकिस्तानियों को छोड़ा गया होगा। उसका मकसद यह साबित करना था कि हिंदुस्तान में हिंदू आतंकवाद है। विज के इस बयान पर दिग्विजय सिंह ने कहा उन्होंने सही फरमाया है। संघी आतंकवाद होता है, हिंदू आतंकवाद कभी नहीं होता।