हरियाणा कांग्रेस को बड़ा झटका, बहादुरगढ़ से नाराज दंपति पार्टी को कह सकते है अलविदा

5/28/2020 1:56:22 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण)-  बहादुरगढ से कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है। महिला कांग्रेस की सक्रिय नेताओं में शुमार नीना राठी और किसान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतपाल राठी कभी भी कांग्रेस को अलविदा कह सकते है। दरअसल कांग्रेस के ये नेता रोहतक लोकसभा से पूर्व सांसद और वर्तमान में राज्यसभा सांसद दीपेंदर हुडा से नाराज चल रहे हैं।दीपेंदर हुडा के चुनाव में भी नीना और सतपाल ने पूरा जोर लगाया था ,कई सभाएं भी करवाई। लगातार दूसरी बार नीना राठी नगर परिषद बोर्ड की सदस्य भी है ।

नीना राठी चार साल पहले नगर परिषद चैयरपर्सन के पद के लिए कांग्रेस की सबसे मजबूत उम्मीदवार थी लेकिन कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी के चलते नगर परिषद चैयरपर्सन की दावेदारी शीला राठी को मिल गई और दीपेंदर हुडा के वोट और टॉस से शीला राठी चेयरपर्सन भी बन गई। विधानसभा के लिए भी नीना राठी और सतपाल राठी की दावेदारी थी ,लेकिन टिकट राजेन्द्र जून को मिली जिसके बाद दोनों को मनाने के लिए खुद भूपेंद्र और दीपेंदर हुडा को आना पड़ा था।

महिला कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए नीना राठी ने प्रदेश भर में महिला कांग्रेस की यात्रा निकलवाने में अहम भूमिका अदा की। लेकिन लगातार कांग्रेस के लिए काम और जमकर खर्च करने के बावजूद हुडा खेमे से सम्मान मिलने में कोताही नजर आती रही। हरियाणा महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान के भाजपा में जाने के बाद महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पद पर नीना राठी का दावा सबसे मजबूत माना जा रहा था लेकिन नीना की राह में हुड्डा खेमा रोड़े अटका कर बैठ गया जिसके बाद इनकी नाराजगी बढ़ गई है।

कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय ये दंपति अब कांग्रेस को अलविदा कहने का मन बना चुकी है।और जाते जाते महिला कांग्रेस की कई नेत्रियों को भी साथ ले जा सकती हैं नीना राठी। कांग्रेस के बाद किस पार्टी में शामिल होना है इस बारे में अभी पत्त्ते खुलने बाकी है
 

Isha