गृह मंत्री के आदेशों की उड़ी धज्जियां, यहां बिना मास्क घूमते नजर आए खरीददार और दुकानदार

5/28/2020 3:53:44 PM

गुरूग्राम(मोहित): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के आदेशों के बाद गुरुग्राम समेत हरियाणा के सभी जिलों में  मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है  साथ ही अगर कोई व्यक्ति  खुले में थूकता हुआ पाया गया  तो उस पर भी  500 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा पर साइबर सिटी में ग्रह मंत्री के इन आदेशों की धज्जिया उड़ती नजर आई।  गुरुग्राम के सदर बाजार में खरीददार और दुकानदार बिना मास्क लगाए घूमते नजर आए। 

आपको बता दें हरियाणा के जिले गुरुग्राम में अभी तक सबसे ज्यादा कोरोना के 337 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं यहां तक कि जो कंटेनमेंट जोन जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए हैं वहां से भी कोरोना संक्रमित मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। इस आपदा से बचने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सभी तरह के हथकंडे अपना रहा है ,लेकिन लॉक डाउन 3 और 4 में मिली रियायतो के बाद खरीदारी करने बाजारों में पहुंच रहे ग्राहक और दुकानदार किस तरह से नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं वह आप इन तस्वीरों के माध्यम से देख सकते हैं।

गृह मंत्रालय के आदेशों के बाद लोग कितने जागरूक होंगे, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ कौन कानूनी कार्रवाई करेगा ? ये साफ तौर पर अभी सामने नहीं आया है क्योंकि जितने भी लोग बिना मास्क के घूमते दिखाई दिए उनको जागरूक करने के लिए वहां ना तो कोई पुलिसकर्मी था और ना ही कोई अधिकारी अब देखना यह होगा कि इन आदेशों की पालना गुरुग्राम के लोग आखिर कैसे करते हैं।

Isha